×

IND VS ENG:इंग्लैंड में तुरुप का इक्का साबित होगा ये भारतीय  गेंदबाज, डेल स्टेन ने बताया नाम 

dale0-1

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और  इंग्लैंड के बीच  4 अगस्त से टेस्ट मैचों की सीरीज  खेली जानी है। इस सीरीज  से पहले  दक्षिण अफ्रीका  के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने उस  भारतीय गेंदबाज का नाम बताया है जो टीम  इंडिया के लिए इंग्लैंड में तुरुप का इक्का साबित हो सकता है। डेल स्टेन ने कहा कि  इंग्लैंड की  पिचों को  देखकर आप   तेज गेंदबाजों को ज्यादा महत्व देंगे  लेकिन इंग्लैंड और    ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमें स्पिनर्स के खिलाफ ज्यादा कमजोर हैं ।

IND vs SL: टीम इंडिया  पर मंडराया हार का सकट, तीसरे टी 20 मैच से पहले सामने आई वजह
 


इसलिए स्टेन ने अश्विन को भारत  का तुरुप का इक्का बताया। डेल स्टेन ने कहा है कि हो सकता है  मेरी सोच थोड़ी अलग हो लेकिन मुझे लग रहा है कि हम तेज गेंदबाजों को ज्यादा  महत्व दे रहे हैं  जबकि    आर अश्विन भारत की  कामयाबी का बड़ा कारण बन सकते हैं । पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में  स्पिन  बड़ा  फर्क पैदा करेगा।

IND VS SL: जानिए  क्यों दूसरे टी 20 मैच में  राहुल द्रविड़ ने 12वें खिलाड़ी के हाथों भेजी थी पर्ची


गौरतलब हो कि  इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले   आर  अश्विन शानदार फॉर्म में हैं । हाल ही में वह काउंटी चैंपियनशिप में खेलते हुए शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आए। अश्विन ने सरे  के लिए  काउंटी  मैच खेला जिसमें इस ऑफ स्पिनर ने समरसेट  के 6 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

Tokyo Olympics: छह बार की  मेडलिस्ट  यह जिम्नास्ट फाइनल से हटीं, रवि शास्त्री  उतरे समर्थन में 

अश्विन ने महज 27 रन देकर 6 विकेट लिए । अश्विन की बेहतरीन   गेंदबाजी की वजह से समरसेट  की दूसरी पारी में महज 69 रनों पर ढेर हो गई। बता दें कि अश्विन की गिनती  टेस्ट के बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है । उनके नाम   413 विकेट  हैं और वो टेस्ट  रैंकिंग में दूसरे नंबर  काबिज हैं । यही वजह है कि अश्वि्न इंग्लैंड में  कहर बरपा सकते हैं।

Share this story