×

Tokyo Olympics: छह बार की  मेडलिस्ट  यह जिम्नास्ट फाइनल से हटीं, रवि शास्त्री  उतरे समर्थन में 

image011

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। अमेरिका की  जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स  टोक्यो ओलंपिक   में  महिला टीम के फाइनल और ऑलराउंड इवेंट से हट  गई हैं।उन्होंने मानसिक स्वास्थय पर ध्यान देने  के लिए प्रतियोगिता छोड़ने का  फैसला किया है।   अमेरिका की जिम्नास्ट ने महसूस किया है कि    वह मानसिक रूप से तैयार नहीं हैं।

IND vs SL: संजू सैमसन की इस बड़ी गलती पर हुआ बवाल, भड़के  भारतीय फैंस
 

gymnast-simone 7.jpg

बता दें कि अब तक   जिमनास्ट और दूसरे  खेलों से जुड़े लोगों ने खुलकर   बाइल्स का समर्थन किया हैं। इसमें टीम   इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री का नाम भी शामिल हो गया है।रवि शास्त्री ने  सिमोन बाइल्स के समर्थन में ट्वीट करते हुए लिखा, आप पूरा वक्त लीजिए सिमोन बाइल्स। इस कम उम्र में भी  आपने यह हक हासिल किया है।

IND VS SL, 3rd T20I:भारत-श्रीलंका के बीच आज होगी  भिड़ंत, जानिए पिच और मौसम रिपोर्ट

gymnast-simone 7.jpg

इसमें 48 घंटे   या  48 दिन लगे । आपको किसी को भी कोई सफाई देने की जरूरत नहीं।   नाओमी ओसाका और  आपको।भगवान आप लड़कियों का भला करें।गौरतलब हो कि कि इससे पहले जापान की टेनिस  खिलाड़ी  नाओमी ओसाका ने मानसिक स्वास्थय  के मुद्दे पर  फ्रेंच ओपन से हटने का फैसला लिया था।

IND VS SL: आखिरी टी 20 में कैसा होगा भारत का प्लेइंग XI? इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका 

gymnast-simone 7.jpg

वैसे तो अंतर्राष्ट्रीय   ओलंपिक समिति   मानसिक स्वास्थय संबंधी परेशानियों से जूझ रहे  खिलाड़ियों के लिए   70 भाषाओं   में हेल्पलाइन चला रही है। इस बारे में आईओसी के प्रवक्ता मार्क एडम्स ने  कहा कि इसे मानसिक  तौर पर फिट रखने के लिए   हेल्पलाइन नाम दिया गया है और चौबीसों घंटे काम करती है। बता दें कि अब तक  खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थय से जूझने के कई मामले  सामने आए हैं।कई    खिलाड़ी इस मुद्दे पर खुलकर बात कर चुके हैं।

gymnast-simone 7.jpg

t

Share this story