Samachar Nama
×

IND vs WI के बीच खेली जाएगी वनडे सीरीज, जानिए दोनों टीमों के Head-to-Head रिकॉर्ड्स

Shikhar Dhawan0----1-11-111

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।  शिखर धवन की अगुवाई में भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर  है जहां तीन मैचों की वनडे सीरीज होने वाली है । सीरीज का आगाज   त्रिनिदाद में होने वाले पहले वनडे मैच से होगा ।वेस्टइंडीज  दौरे  से  रोहित शर्मा, विराट कोहली,जसप्रीत बुमराह  और ऋषभ पंत जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम  दिया गया है, इसलिए शिखर धवन को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई है ।  

IND vs WI बारिश ने डाला ख़लल तो Team India नेट पर अभ्यास के लिए अपनाया ये तरीका 
 

भारत और  वेस्टइंडीज  के बीच  वनडे क्रिकेट  के तहत   अब  तक रोमांचक भिड़ंत देखने को मिली है । भारत और  वेस्टइंडीज के बीच अब तक कुल 136 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें टीम इंडिया  ने 67 मैच जीतकर अपना दबदबा  बनाया हुआ है ।वहीं विंडीज  ने भारत को  63 बार चित किया है ।

IRE vs NZ न्यूजीलैंड के स्पिनर ने किया बड़ा कारनामा, हैट्रिक लेकर मचाया तहलका 
 

दोनों टीमों के  बीच खेले गए दो मैच टाई रहे हैं।वहीं  4 मैचों के नतीजे नहीं निकल पाए हैं ।ऑल ओवर रिकॉर्ड में भारत  वेस्टइंडीज से आगे है। वेस्टइंडीज ने अपने  घरेलू मैदान पर भारत  के खिलाफ खेले  39 मैचों में से 20 मैच जीते हैं ।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए इस स्टार खिलाड़ी को सौंपी जा सकती है Team India की कमान, BCCI ने तैयार किया प्लान
 

टीम इंडिया  इस दौरान  16 बार ही मेजबानों को  धूल चटाने में  कामयाब रही है।वहीं तीन मैचों का कोई परिणाम नहीं निकल  पाया है । मगर भारत के  लिए अच्छी बात  यह रही है कि  आखिरी दो दौरो  पर वह मेजबानों को हराने में कामयाब  रहा  है, 2017 में भारत ने वेस्टइंडीज दौरे  पर3-1 से सीरीज जीती थी , वहीं 2019 में भारत ने 2-0 के सात ट्रॉफी अपने नाम की थी।इस बार भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर क्या कुछ कमाल करती है ,यह तो देखने वाली बात  रहती है।

Share this story