×

क्या कोहली और राहुल नहीं चाहते थे कि कप्तान रोहित उठाए विश्व कप की ट्रॉफी
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप 2023 के फाइनल मैच में मिली हार के बाद कई सवाल खड़े हो गए हैं। टीम इंडिया की बल्लेबाजी मैच में अच्छी नहीं रही।मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार खेल दिखाते हुए 47 रन की तेज पारी खेलकर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दी, लेकिन इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल जैसे बल्लेबाज तेज बल्लेबाजी नहीं कर सके। केएल राहुल ने बहुत ही धीमी बल्लेबाजी की, वह टीम के लिए ज्यादा छक्के -चौके नहीं लगा सके।

टीम में कौन नहीं चाहता था कि रोहित उठाये विश्व कप, क्या टीम है एकजुट 
 

केएल राहुल की धीमी बल्लेबाजी की वजह से ही विराट कोहली पर दबाव बढ़ा और वह अपना विकेट गंवा बैठे। मुकाबले में केएल राहुल ने 107 गेंदों का सामना करते हुए 66 रन की पारी खेली, लेकिन हैरानी होती है कि वह अपनी इस पारी में एक ही चौका लगा सके। वहीं विराट कोहली ने 63 गेंदों में 4 चौके की मदद से 54 रन की पारी खेली।

कागजी के शेर फिर हुए ढेर, इनसे उम्मीद करना बेकार
 

भारत के पास खिताब जीतने का सपना था, लेकिन बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन से उम्मीदों पर पानी फेर दिया।मुकाबले में भारतीय टीम पहले खेलते हुए 240 रन का स्कोर ही खड़ा कर सकी ।ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 4 विकेट खोकर जीत के लक्ष्य को हासिल किया।

"रोते बिलकते गम में तड़पते" इन फैंस को देख आंसू नहीं रोक पाएगें आप

ऑस्ट्रेलिया की जीत के सबसे बड़े हीरो ट्रेविस हेड रहे, जिन्होंने मुश्किल वक्त में टीम के लिए शतकीय पारी खेली। भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में जबरदस्त फॉर्म दिखाया, लेकिन वह सबसे महत्वपूर्ण और फाइनल मैच में लय से भटकी हुई नजर आई।रोहित शर्मा का बतौर कप्तान खिताबी सपना टूटा है,जो काम विराट कोहली कर नहीं कर सके थे, वह रोहित अपनी कप्तानी कर सकते थे।