×

Team India को मिल गया ये नया कोच, NZ सीरीज के लिए खिलाड़ियों को देगा कोचिंग

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। रवि शास्त्री का हेड कोच के रूप में  कार्यकाल टी 20विश्व कप  के बाद पूरा हो जाएगा।  ऐसे में सवाल बना हुआ है कि   रवि शास्त्री के बाद भारतीय टीम का हेड कोच कौन होगा। ख़बरों  में यह  बात है कि भारतीय टीम  टी 20विश्व कप  के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ  सीरीज  खेलेगी।

IPL 2021 के फाइनल से पहले उजागर हुई KKR की बड़ी कमजोरी, CSK को मिलेगा फायदा

इस सीरीज के लिए     राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का  अंतरिम कोच बनाया जा सकता है। बता दें कि इससे पहले श्रीलंका दौरे पर भी  राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच   बने थे।  भारतीय टीम   नवंबर  -दिसंबर में न्यूजीलैंड  टीम की मेजबानी करने वाली हैं। बता दें कि  न्यूजीलैंड  सीरीज के दौरान राहुल  द्रविड़   को अंतरिम कोच  की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

IPL 2021, DC vs KKR गास्वकर ने बताया आखिरी ओवर में कहां हुई Ashwin से गलती और  KKR की झोली में गया मैच

वैसे तो  ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ियों ने कोच  बनने की इच्छा जताई है लेकिन बीसीसीआई इस काम के लिए पहले किसी  भारतीय को ही देख रहा है। बीसीसीआई राहुल द्रविड़  को ही पूर्ण कोच बनाना चाहता है लेकिन वह इससे इनकार कर  चुके हैं । बता दें कि टी 20 विश्व कप के बाद  भारतीय टीम काफी बदलने वाली है।

IPL 2021, CSK vs KKR फाइनल में चेन्नई का रिकॉर्ड है खराब,  धोनी सेना की बढ़ी हुई है टेंशन

कोच रवि शास्त्री के  साथ ही गेंदबाजी कोच भरत अरुण  और  फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल भी टी 20विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है। भारतीय टीम     को नवंबर -दिसंबर  में  न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी 20 और  2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।टी 20 प्रारूप के तहत न्यूजीलैंड के खिलाफ  सीरीज के लिए भारत को नया कप्तान नियुक्त भी करना होगा। विराट कोहली टी 20 प्रारूप के तहत कप्तानी छोड़ने  का ऐलान कर चुके हैं।