×

SA के खिलाफ ENG की करारी  हार के बाद जानिए WTC की प्वाइंट्स टेबल का हाल
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।  दक्षिण अफ्रीका  ने  लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट मैच के तहत इंग्लैंड को 12 रन के अंतर से मात देने का काम  किया है । जीत के साथ ही  दक्षिण अफ्रीका को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की  अंक तालिका में फायदा हुआ है और वह ऑस्ट्रेलिया को मात देकर टॉप पर पहुंच गया है ।

Live IND VS ZIM 2nd ODI आज भारत -जिम्बाब्वे ने उतारी ये प्लेइंग XI,देखें दोनो टीमें
 

दक्षिण अफ्रीका के 8 टेस्ट में 6 जीत  और दो हार के साथ 72 अंक  हो गए हैं और वह 75 जीत प्रतिशत के  साथ टॉप पर काबिज हुआ है ।  कंगारू टीम दूसरे स्थान पर आ गई है।ऑस्ट्रेलिया के 10 टेस्ट में 6 जीत, एक हार और 3 ड्रॉ के साथ 84   अंक और 70 जीत का प्रतिशत है।

IND vs ZIM जानिए -दूसरे वनडे मैच के तहत कैसा रहने वाला है पिच और मौसम का हाल
 

श्रीलंका  तीसरे  53.33 जीत के  प्रतिशत के साथ  तीसरे स्थान पर है, श्रीलंका ने 10  मैच में  5  जीत, 4 हार और एक ड्रॉ  है।  पिछली बार  की  उपविजेता  भारतीय टीम की अंक तालिका में इस बार  अच्छी स्थिति नहीं है   और  12 टेस्ट में   6 जीत, 4 हार और 2 ड्रॉ के साथ कुल 75 अंक लिए हुए है।

IND vs ZIM दूसरे वनडे मैच के लिए Team India उतार सकती है ये प्लेइंग XI, देखें टीम यहां

और भारत के 52.08  प्रतिशत  अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका अंक तालिका में टॉप  पर पहुंचने के साथ ही विश्व  टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की बड़ी दावेदार है । दक्षिण अफ्रीका  को अभी 7 टेस्ट मैच और खेलने हैं।इंग्लैंड के खिलाफ ही वह   दो टेस्ट मैच और खेलने वाली है और  ऐसे में  भारतीय टीम अंक तालिका में अपनी स्थिति और  मजबूत कर  सकती है।विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की  अंक तालिका में काफी रोमांचक होती जा रही है।