×

Harbhajan Singh ने चुनी IPL 2022 की अपनी Best XI, भारतीय दिग्गजों को नहीं दी जगह 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।  पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने  आईपीएल  2022 की अपनी  बेस्ट 11 का   चयन किया है। भज्जी ने पूरे सीजन में  खिलाड़ियों के प्रदर्शन  को ध्यान में रखते हुए यह टीम चुनी है।हरभजन सिंह ने  अपनी टीम में छह भारतीय जबकि पांच विदेशी  खिलाड़ियों को जगह दी है। हरभजन सिंह ने अपनी चुनी टीम  में ओपनिंग की जिम्मेदारी      केएल राहुल और जोस बटलर को सौंपी है ।

Bangladesh ने तीसरी बार अपने इस स्टार और धाकड़ खिलाड़ी को बनाया टेस्ट कप्तान

बता दें कि  जोस बटल     15 वें सीजन के तहत सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे  और उन्होंने ऑरेंज कैप भी जीती ।वहीं केएल राहुल दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे । हरभजन सिंह ने मध्यक्रम में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज   राहुल त्रिपाठी  को जगह दी है। वहीं पंजाब किंग्स के सिक्सर किंग लियाम लिविंगस्टोन    को चौथे स्थान पर रखा है।

Team India के लिए बोझ बन चुका ये दिग्गज खिलाड़ी , जल्द कर सकता है संन्यास का ऐलान

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को ही     हरभजन सिंह ने कप्तान बनाया है। बता दें कि   हार्दिक  पांड्या की कप्तानी में ही गुजरात टाइटंस  ने आईपीएल 2022 सीजन के तहत खिताब   जीता था।भज्जी ने  अपनी टीम में दिनेश कार्तिक को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चुना है जबकि   आंद्रे रसेल को  ऑलराउंडर के रूप में रखा है।

IND VS PAK मैचों को लेकर  Mohammad Rizwan ने दिया बयान, जानें क्या कहा 

 

हरभजन सिंह ने   गेंदबाजी  विभाग के लिए     उमरान मलिक,  जोश हेजलवुड, राशिद खान और युजवेंद्र चहल को चुना है। हरभजन सिंह  अपनी टीम को लेकर    स्पष्ट किया है कि उनकी टीम  में ज्यादा बड़े नाम नहीं हैं क्योंकि मैंने     एकादश का चयन करते समय आईपीएल 2022 के प्रदर्शन को ध्यान में रखा।यही वजह रही है कि   भारतीय दिग्गजों  इस टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। विराट  और रोहित जैसे दिग्गज खिलाड़ी का 15 वें सीजन के तहत निराशाजनक प्रदर्शन ही रहा ।

हरभजन सिंह की आईपीएल 2022 की सर्वश्रेष्‍ठ एकादश - जोस बटलर, केएल राहुल, राहुल त्रिपाठी, लियाम लिविंगस्‍टोन, हार्दिक पांड्या (कप्‍तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, युजवेंद्र चहल, राशिद खान, उमरान मलिक और जोश हेजलवुड।