×

T20 World Cup 2021 पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही मैच  में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया
 

66

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत ने इस साल होने वाले टी 20विश्व कप के लिए  15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। साथ ही तीन  खिलाड़ियों को रिजर्व के रूप में चुना गया है।  टी 20विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने महेंद्र सिंह धोनी को मेंटोर बनाया है ।  भारत ने धोनी की कप्तानी में साल 2007 में टी 20विश्व कप जीता था और   ऐसे में एक बार फिर उनके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। बता दें कि  टी 20विश्व कप का आगाज   17 अक्टूबर से होने वाला है।

Ravichandran Ashwin  की लगी लॉटरी, T20 world cup 2021 के लिए 4 साल बाद हुई टीम  में वापसी

IND VS ENG

भारत को अपने पहले मैच में पाकिस्तान से 24 अक्टूबर को भिड़ंना है । टीम इंडिया के ऐलान के बाद सबसे बड़ा सवाल है कि पाकिस्तान के खिलाफ  विराट कोहली किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेंगे। भारत ने  जो टीम चुनी है उसमें   छह  बल्लेबाज, तीन ऑलराउंडर और तीन स्पिनर व  इतने ही तेज गेंदबाज हैं ।

 T20 World Cup 2021 के लिए रात 9 बजे होगा  टीम इंडिया का ऐलान, जानिए कहां देख पाएंगे टीम 
 

virat t20

 पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन की बात की जाए  तो रोहित शर्मा    के साथ केएल  या फिर ईशान किशन ओपनिंग कर  सकते हैं। इसके अलावा मध्यक्रम  की जिम्मेदारी के लिए  विराट , सूर्यकुमार यादव  और ऋषभ पंत तय हैं। वहीं ऑलराउंडर के रूप में रविंद्र  जडेजा और हार्दिक पांड्या खेलेंगे।

 Unmukt Chand ने   10 छक्के और  30 चौके  जड़कर अमेरिका में बल्ले से मचाया तहलका, ठोके इतने रन 
 

TEAM INDIA T20

  तेज गेंदबाजी की कमान  भुवनेश्वर कुमार  और जसप्रीत बुमराह के  हाथों में रहेगी। वहीं स्पिनर के तौर पर   अश्विन और वरुण चक्रवर्ती   खेल सकते हैं।टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान के  खिलाफ भारत का अजेय रिकॉर्ड है। भारत और पाकिस्तान के बीच  टी 20 विश्व कप में अब तक   5 बार भिड़ंत हुई है और हर  बार भारत को ही जीत मिली है।
 

Virat Kohli Rohit t20


पाकिस्तान के खिलाफ  मैच के लिए संभावित भारतीय टीम : रोहित शर्मा, केएल राहुल/इशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, वरुण चक्रवर्ती, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह.
 

Share this story