×

RR vs RCB के एलिमिनेटर मुकाबले में बल्लेबाज या गेंदबाज कौन दिखाएगा जलवा, सामने आई पिच रिपोर्ट
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। आईपीएल 2024 सीजन के एलिमिनेटर मैच में बुधवार 22 मई को राजस्थान रॉयल्स का सामना आरसीबी से होने वाला है। दोनों टीमों के बीच मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा। मुकाबले से पहले हम यहां पिच की बात कर रहे हैं।अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाजों को ज्यादा मदद मिलती है।

KKR vs SRH टीम की हार के बाद टूटा ये खिलाड़ी, सीढ़ियों पर बैठकर जमकर बहाए आंसू, देखें VIDEO
 

यहां स्पिनर्स और सीम गेंदबाजों के लिए भी कुछ मदद रहती है। पिछले मुकाबले की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यहां 159 रन बनाए, जबकि इस लक्ष्य को केकेआर  ने 13.4 ओवर में हासिल कर लिया। आज हाईस्कोरिंग मैच होने की उम्मीद है।इस मैदान पर खास बात ये भी है कि दो बार ही 200 प्लस रन बने हैं। ध्यान ये भी रखना होगा कि गुजरात टाइटंस की टीम यहां पर एक बार केवल 89 रन पर ही आउट हो गई थी। मौसम रिपोर्ट के मुताबिक बारिश की कोई संभावना नहीं हैं।

IPL 2024 केकेआर ने लिए फाइनल का टिकट, जीत के बाद मैदान पर उतर शाहरुख खान ने मनाया जश्न, देखें
 

इस मैदान पर ओस एक बड़ा फैक्टर साबित हो सकती है। टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेना पसंद करेंगी। आरसीबी और  राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल के इतिहास में अब तक 31 मैच खेले जा चुके हैं, इसमें से 15 मुकाबले आरसीबी ने अपने नाम किए हैं।

IPL 2024, Eliminator आरसीबी और राजस्थान के बीच करो या मरो की जंग, हारने वाली टीम होगी बाहर, देखें रिकॉर्ड्स
 

वहीं 13 मैच सनराइजर्स हैदराबाद टीम जीती है। वहीं तीन मुकाबलों का कोई परिणाम नहीं  निकला है। वैसे तो आंकड़े काफी करीबी हैं, लेकिन फिर भी आरसीबी का पलड़ा थोड़ा सा भारी नजर आता है, लेकिन लेकिन नए मैच में पुराने आंकड़े ज्यादा मायने नहीं रखते।