×

IPL 2023, Eliminator, LSG vs MI: लखनऊ और मुंबई के बीच करो या मरो की जंग, जानिए पिच और मौसम का हाल 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मैच में गुजरात टाइटंस की टक्कर मुंबई इंडियंस से हो रही है। दोनों टीमं के बीच मुकाबला चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला जाएगा।इस मैच के तहत हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी जबकि जीतने वाली टीम दूसरे क्वालिफायर मैच में गुजरात टाइटंस से भिड़ेंगी।लीग स्टेज के तहत दोनों टीमों का प्रदर्शन शानदार रहा था ।

IPL 2023: रविंद्र जडेजा ने रचा नया इतिहास, स्थापित किया ये बड़ा कीर्तिमान
 

लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने खेले 14 मैचों में से 8 के तहत जीत दर्ज की ।वहीं 17 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।मुंबई इंडियंस ने अपने खेले 14 मैचों में से 8 के तहत जीत दर्ज की थी और छह मैचों में हार मिली थी।मुंबई 16 अंक के साथ चौथे स्थान पर रही थी।एलिमिनेटर मैच के तहत पिच और मौसम का हाल कैसा रहने वाला है, इसको लेकर हम यहां बात कर रहे हैं।

LSG vs MI:मुंबई के इन दो खिलाड़ियों से खौफ खा रही है लखनऊ, दिखाया जलवा तो फिर मचाएंगे तबाही 
 

पिच की बात करें तो बीते दिन चेपॉक मैदान पर गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पहला क्वालिफायर मैच खेला गया था। इस मैच के तहत चेन्नई सुपरकिंग्स ने 15 रन से जीत दर्ज करने का काम किया। इस मैदान की पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद साबित होती आई है, लेकिन उतना ही फायदा स्पिनर्स को और तेज गेंदबाजों को मिला है।

IPL 2023: पहले क्वालीफायर मैच में हुआ NO-BALL कांड, गुजरात को हुआ नुकसान
 

लखनऊ और मुंबई का यह मैच चेन्नई में खेला जाना है,यहां गर्मी का प्रकोप वैसा ही है जैसा कि सबको उम्मीद रही है।अच्छी ख़बर ये है कि आज यहां बारिश की कोई उम्मीद नहीं है तो फैंस निश्चित होकर पूरे मैच का लुफ्त उठा सकेंगे। दिन में तेज धूप रहेगी और मुकाबला शाम को है इसलिए खिलाड़ियों को थोड़ी राहत मिल सकती है, लेकिन फिर भी सुबह की तपिश और शाम की उमस खिलाड़ियों को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।