×

 T20 WC 2024 क्रिस गेल का ​बड़ा कीर्तिमान हुआ ध्वस्त, इस धाकड़ बल्लेबाज ने किया बड़ा कारनामा 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टी 20 विश्व कप में वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच हुआ मुकाबला हाईस्कोरिंग देखने को मिला। टी 20 विश्व कप के लीग फेज का आखिरी मैच वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच खेला गया।इस दौरान टीम के धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और अपने ही पुराने साथी रहे क्रिस गेल का रिकॉर्ड ध्वस्त कर करने में सफलता हासिल की।

On This Day आज ही के दिन पाकिस्तान ने भारत को दिया था बड़ा जख्म, विराट की टीम को हराकर जीती थी ट्रॉफी
 

वेस्टइंडीज के लिए अब तक टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल हुआ करते थे।उन्होंने अपने करियर के दौरान क्रिकेट के इस प्रारूप में 124 छक्के लगाए थे। पिछले कई साल से वे ही नंबर वन थे। लेकिन अब वे निकोलस पूरन से पीछे छूट गए हैं।निकोलस पूरन ने अब तक टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में 128 छक्के लगा दिए हैं।, यानी वे क्रिस गेल से चार छक्के ज्यादा पर पहुंच गए हैं।

WC 1983 आज ही के दिन कपिल देव ने खेली थी यादगार ऐतिहासिक पारी, जिम्बाब्वे के खिलाफ मचाया था धमाल
 

वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मैच में पूरन ने अपनी पारी के दौरान 8  छक्के लगाए।यही नहीं निकोलस पूरन ने वेस्टइंडीज के लिए टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में 2012 रन भी बना दिए।

WI vs AFG निकोलस पूरन ने खेली हाहाकारी पारी, एक ओवर में जड़े 36 रन और बनाए कई रिकॉर्ड, देखें 
 

वे वेस्टइंडीज के पहले बल्लेबाज हैं  जिन्होंने इस प्रारूप में 200 रनों का आंकड़ा छुआ है। इससे पहले यहां भी क्रिस गेल का ही नाम था, जिन्होंने टीम के लिए इस प्रारूप में 1899 रन बनाए हैं।अब यहां भी क्रिस गेल को पीछे कर निकोलस पूरन ने अपना नाम लिखवा लिया है।पूरन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 53 गेंदों पर 98 रन ठोक  दिए। उनकी पारी की वजह से वेस्टइंडीज की टीम जीत तो गई, लेकिन पूरन अपना शतक पूरा नहीं करने से महज दो रन से चूक गए।वेस्टइंडीज की टीम सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।