×

IPL 2021  में पहली बार खेलेगा  विश्व चैंपियन स्पिनर, Punjab Kings ने किया शामिल 

 

 स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क ।।  आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए   पंजाब  किंग्स ने एक विश्व  चैंपियन गेंदबाज को  अपने साथ जोड़ा है।दरअसल पंजाब ने  इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद को टीम में चुना है । आदिल रशीद अपनी गुगली के लिए खासतौर से  प्रसिद्ध रहे हैं। यह पहला मौका है जब उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिलगा।

IND vs ENG इस दिग्गज ने की  भविष्यवाणी, बताया लीड्स टेस्ट  में किसे मिलेगी जीत
 


बता दें कि  आईपीएल 2021 की नीलामी में  आदिल रशीद को किसी टीम ने नहीं खरीदा था लेकिन अब पंजाब ने   झाय रिचर्डसन के  रिप्लेसमेंट के तौर पर  उन्हें  शामिल किया है। आदिल रशीद के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया  तेज गेंदबाज नाथन एलिस को भी पंजाब की टीम  ने अपने साथ जोड़ा है । एलिस को रिली मेरिडिथ की जगह टीम में मौका मिला है।

Ind vs Eng 3rd  Test लंच तक इंग्लैंड  को मिली 100 रन से ज्यादा की बढ़त,  गंवाए सिर्फ दो विकेट
 


बता दें कि   आदिल  रशीद एक  अनुभवी गेंदबाज हैं और वह टी 20 रैंकिंग में भी नंबर  4 पर  काबिज हैं। यही नहीं  आदिल रशीद ने भारत को   2019 का विश्व कप दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। आदिल रशीद ने  इंग्लैंड के लिए टूर्नामेंट में  11 विकेट लिए थे।   आदिल रशीद ने अब तक   टी20 मैचों में 65 और  वनडे में  159 विकेट चटकाए हैं।

IND VS ENG जानिए आखिर किस वजह से   भारत के खिलाफ काली पट्टी बांधकर उतरे इंग्लैंड के खिलाड़ी
 


रशीद ने इंग्लैंड के लिए  19 टेस्ट मैच  भी खेले  हैं और उनके खाते में   60  विकेट हैं।  आदिल रशीद को 201 टी  20 मैच खेलने का अनुभव हैं।   वह टी 20 ब्लॉस्ट में खेल चुके हैं ।राशिद  कुल 232 विकेट लिए हैं  और इसदौरान उनका इकोनॉमी रेट   7.43 का रहा है।  आईपीएल में आदिल रशीद को   खेलने का मौका मिलता है तो वह जलवा दिखाते हुए नजर आ सकते हैं। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आगाज  19 सितंबर से होने वाला है।