×

कोरोना की वजह से क्या रद्द होगा Team India का दक्षिण अफ्रीकी टूर? BCCI ने दिया अपडेट
 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। यूरोप और   अफ्रीकी देशों में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ने   दहशत मचा दी है। यही वजह है कि  भारत के अगले महीने  होने वाले दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर संकट के बादल हैं। टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर  7  हफ्ते के दौरान  3 टेस्ट, 3 वनडे और  3टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है।

 जानिए आखिर किसने Virat Kohli को बताया युग बेस्ट बल्लेबाज

कोरोना के नए वेरिएंट की वजह से भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर संकट के बादल हैं । इसी बीच  बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने भी इस मामले में बयान दिया है। बीसीसीआई  के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, देखिए   जब तक हमें  क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका  से वहां के हालात का  पता नहीं चल जाता  तब तक हम अपने   अगले कदम  के बारे में नहीं बता  पाएंगे।

Coronavirus से क्रिकेट में फिर मच गया हड़कंप, इस टीम रद्द किया South Africa का दौरा

मौजूदा प्रोग्राम की माने  तो  भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खत्म  होने के बाद 8 या 9 दिसंबर को  रवाना होना है। बीसीसीआई के अधिकारी ने संकेत दिए भले ही  खिलाड़ियों को मुंबई से जोहानिसबर्ग चार्टर्ड  प्लेन से भेजा जाएगा लेकिन बदले हुए हालात में उन्हें 3 या  4 दिन के कड़े क्वारंटीन में रहना पड़ सकता है।

जानिए कौन हैं will young, जिसने Kanpur Test में भारतीय गेंदबाजों को लोहे के चने चबवा दिए

साथ ही  कहा कि  पहले कड़े क्वारंटीन का कोई प्रावधान नहीं था लेकिन  निश्चित तौर पर  खिलाड़ी बायो बबल में रहेंगे। अब दक्षिण अफ्रीका में मामले में बढ़ रहे हैं और यूरोपीय  यूनियन  ने भी अस्थायी तौर पर वहां की उड़ाने रद्द कर दी हैं।हमें इन पहलूओं  पर गौर करने की जरूरत है। बीसीसीआई पूरे मामले    पर नजरें बनाए हुए है और अब तक दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है।