×

IND vs AUS में से मोहाली में किसका रिकॉर्ड है अच्छा, जानिए सभी आंकड़े यहां
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार 22 सितंबर को मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। मोहाली में खेले गए वनडे मैचों के तहत ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड बेहद ही शानदार है जो टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है। मोहाली की घरेलू सरजमीं पर खेले गए 7 वनडे मैचों में से ऑस्ट्रेलिया ने अपने 6 में जीत दर्ज की है।

IND Vs AUS के बीच पहला वनडे आज, जानिए पिच, मौसम और प्लेइंग XI
 

ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में भारत के खिलाफ 5, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-1 मैच खेला है ।भारत के खिलाफ खेले गए 5 में 4 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं ।ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली का पहला वनडे भारत के लिए आसान नहीं होगा।

 तीनों प्रारूप में Team India बनेगी वर्ल्ड नंबर 1, बस एक ही जीत की दरकार

दोनों के बीच खेले जाने वाले मैच की शुरुआत भारतीय समय के हिसाब से दोपहर 1:30 बजे से होगी। मोहाली की इकलौती हार कंगारू टीम को भारत के खिलाफ 5 रन से मिली है।ऑस्ट्रेलिया ने अपना पहला मैच भारत नहीं बल्कि वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 5 रनों से जीत अपने नाम की थी।

IND vs AUS सीरीज के आगाज से पहले हेड कोच ने अश्विन पर दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा 
 

यह मैच मार्च 1996 में खेला गया था।इसके बाद से इसी साल के नवंबर महीने में ऑस्ट्रेलिया की भारत से यहां भिड़ंत हुई थी, जिसमें कंगारू टीम को 5 रनों से हार झेलनी पड़ी थी।हालांकि इसके बाद खेले गए पांच मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने जीत अपने नाम की है।अब मोहाली में कौन सी टीम किस पर भारी पड़ने वाला है, यह देखना बड़ा ही दिलचस्प रहने वाला है।विश्व कप से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल सकती है।