×

 Virat Kohli ने बनाया कीर्तिमान, ध्वस्त किया सचिन - धोनी का रिकॉर्ड्स, एंडरसन ने  भी किया बड़ा कारनामा  

 

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क।। ओवल टेस्ट मैच के पहले दिन जहां भारत और इंग्लैंड के बीच कांटे  की टक्कर देखने को मिली , वहीं कई रिकॉर्ड्स भी ध्वस्त हुए हैं। विराट कोहली ने  शानदार बल्लेबाजी करते हुए बल्ले से बड़ा कीर्तिमान    बनाया। वहीं    इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एंडरसन ने भी बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा है।

ENG vs IND Virat Kohli और Ravi Shastri पर लगा इस खिलाड़ी का करियर बर्बाद करने का आरोप

विराट ने     96 गेंदों में  8 चौके की मदद से   50 रनों की पारी खेली , जिसके दम पर भारत पहली पारी में 191 रन बना सका ।  अपनी इस पारी के दौरान ही विराट ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में  23 हजार रन पूरे  करते हुए इतिहास रचने का काम किया। विराट कोहली ने  अपनी पारी के 13 वें ओवर में चौका मारकर यह बड़ी उपलब्धि अपने नाम की।

 मुंबई में बन रहा MS Dhoni का आलीशान महल,  घर के सामने से दिखेगा अरब सागर

विराट  ने  490 पारियों में यह कारनामा किया ।वह   दुनिया के सातवें  खिलाड़ी हैं जो इस आंकड़े तक पहुंचे हैं। विराट ने यहां तेंदुलकर को पीछे छोड़ा है । सचिन ने  522 पारियों में    23 हजार  अंतर्राष्ट्रीय रनों का आंकड़ा छुआ था। इसके अलावा विराट ने विदेशी धरती पर  सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों के तहत कप्तानी के मामले में धोनी का  रिकॉर्ड ध्वस्त किया।

IND vs ENG घुटने से बहता रहा खून, फिर भी इंग्लिश गेंदबाज ने नहीं छोड़ा मैदान, अपने जज्बे से जीता सबका दिल

धोनी     इंग्लैंड के खिलाफ  9टेस्ट मैचों में कप्तानी की थी जबकि विराट कोहली का   10वां  टेस्ट मैच है। वहीं जेम्स  एंडरसन  टेस्ट के   144 साल के  इतिहास में  होम ग्राउँड पर सबसे ज्यायदा टेस्ट मैच  खेलने  वाले    खिलाड़ी बन  गए हैं। उन्होंने सचिन को पछाड़ दिया । इंग्लैंड में जेम्स एंडरसन का यह 95 वां मैच है। वहीं  200 टेस्ट मैच खेलने वाले सचिन तेंदुलकर ने  भारत  में 94 टेस्ट मैच खेले थे।