×

पिछले तीन साल में टेस्ट में Virat Kohli के बल्ले से निकले इतने छक्के ,  Umesh Yadav से  भी हैं पीछे
 

 

 क्रिकेट  न्यूज़  डेस्क।। विराट कोहली का  बल्ला पिछले कुछ समय से   शांत चल रहा है ।उन्होंने पिछले दो साल से कोई शतक नहीं लगाया है । दक्षिण  अफ्रीका के  खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच में  विराट कोहली ने  शानदार बल्लेबाजी करते हुए  टेस्ट करियर का  28 वां  अर्धशतक जड़ा ।

Ashes में हार का बड़ा नुकसान भुगतेंगे ENG के खिलाड़ी, IPL खेलने से रोक सकता है ECB
 


विराट  ने        201 गेंदों में  79 रनों की पारी खेली ।उन्होंने  अपनी पारी में   एक छक्का और  12 चौके लगाए। विराट कोहली ने  दिसंबर 2018  के बाद पहली बार विदेश में टेस्ट मैच में  छक्का लगाया ।पिछले तीन सालों में  उन्होंने टेस्ट में केवल  पांच छक्के लगाए हैं । उनसे ज्यादा  छक्के टीम इंडिया  के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने  लगाए हैं।

IND VS SA वाशिंगटन सुंदर की जगह भारतीय वनडे टीम में शामिल हुआ ये खिलाड़ी

आपको बता दें कि विराट कोहली ने पिछले तीन साल में  टेस्ट में    5 छक्के लगाए हैं।इस दौरान विराट कोहली ने 2600 से ज्यादा गेंदों का सामना किया है।उनसे ज्यादा छक्के इस अंतराल    में गेंदबाज उमेश  यादव ने लगाए हैं।उमेश  ने इस दौरान 169 गेंदों का  सामना करके  11 छक्के लगा चुके हैं।

चोटिल होने के बावजूद आखिरी Ashes टेस्ट खेलना चाहते हैं Ben Stokes, खुद जताई इच्छा
 

इसके अलावा रोहित शर्मा   मयंक अग्रवाल और ऋषभ पंत ने क्रमश: 31, 25 और 18 छक्के जड़े हैं। बता  दें कि विराट कोहली के तमाम फैंस  लंबे वक्त से उनके शतक का इंतेजार कर रहे हैं।विराट  कोहली के बल्ले से साल 2019 के बाद शतक नहीं आया है। विराट से  तब से लेकर अब तक 26   टेस्ट पारियां  खेली हैं जबकि   अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 61 पारियां  खेली हैं ।विराट कोहली के नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में   70 शतक दर्ज हैं।उन्होंने वनडे में   43 और  टेस्ट में  27 शतक जड़े हैं। दक्षिण अफ्रीका  के खिलाफ  आखिरी टेस्ट मैच की दूसारी  पारी में   भी विराट से शतक लगाने की उम्मीद  रहने वाली है।