×

IPL 2023 से पहले बदला ये नियम, अब कप्तान कर सकेंगे ये काम, पहली बार फैंस को दिखेगा ये नजारा
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। आईपीएल 2023 का आगाज 31 मार्च से होने वाला है । सीजन की शुरुआत से पहले एक बड़ा नियम बदल गया है।दरअसल आईपीएल 2023 से पहले एक और बड़ा अपडेट सामने आया है। अब नया नियम प्ले्इंग इलेवन को लेकर आया है।ख़बरों की माने तो इस बार आईपीएल में कप्तान टॉस होने के बाद अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं । कप्तान आईपीएल 2023 के मैचों के दौरान दो टीम शीट लेकर टॉस के लिए आएंगे ।

Kuldeep Yadav की फिरकी के आगे कंगारू बैटर हुआ चारों खाने चित्त, वीडियो में देखें जादुई बॉल कैसे स्टंप में घुसी

टॉस जीतने या हारने के बाद उनको क्या करना है , इसका फैसले वे तुरंत लेंगे और इसके बाद उन्हें टीम शीट सौंपनी होगी, जो मैदान पर उतरेगी। रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल की ओर से एक आंतरिक नोट जारी किया गया है जिसमें टीमों को अपनी प्लेइंग इलेवन टॉस के बाद भी चुनने का मौका मिलेगा। बता दें कि अभी तक कप्तानों को टॉस के पहले ही अपने प्लेयर्स की सूची देनी होती है ।अब टॉस के बाद प्लेइंग इलेवन की सूची एक दूसरे कप्तानों को सौंपनी होगी।

IND vs AUS 3rd ODI Live : ऑस्ट्रेलिया की टीम 269 रनों पर सिमटी, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने लिए 3-3 विकेट

 

बता दें कि आईपीएल इस नियम को लागू करने वाला दूसरा टूर्नामेंट होगा ।आईपीएल से पहले दक्षिण अफ्रीका की लीग एसए 20 में ये नियम लागू किया गया था । दक्षिण अफ्रीका 20  लीग में 13 खिलाड़ियों के नाम देना होता था, लेकिन यहां दो शीट एक्सचेंज की जाएंगी,जिससे टॉस की भूमिका ज्यादा नहीं रहेगी ।

Team India को लगा करारा झटका, WTC Final से बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी

बता दें कि बीसीसीआई ने इस नियम को लेकर अभी तक कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन जल्द इसको लेकर अधिकारिक ऐलान किया जा सकता है।आईपीएल 2023 का पहला मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।