×

Virat Kohli की कप्तानी में पहली बार हुआ ऐसा,  टूट गया प्रशंसकों का भरोसा 
 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। विराट कोहली  की कप्तानी में भारतीय टीम ने   टेस्ट क्रिकेट के तहत दुनिया भर में दबदबा कायम किया ,लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका में  जीत का परचम लहराने से चूक गई । विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम को आखिरी टेस्ट मैच में  7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

IPL 2022 इस आईपीएल टीम के गेंदबाजी कोच बने दिग्गज Bharat Arun, टीम इंडिया को दे चुके हैं सेवाएं
 

हार के  साथ ही भारत ने सीरीज भी गंवा दी। बता दें कि विराट की कप्तानी में भारतीय टीम की जीत का अनोखा सिलसिला केपटाउन टेस्ट में  हार के साथ  थम गया। बता दें कि केपटाउन टेस्ट मैच से पहले विराट की कप्तानी में      27 टेस्ट मैच में ऐसा मौका  आया जब भारत ने 150 रन से ज्यादा का लक्ष्य विपक्षी टीम को  दिया।इनमें से 25   बार तो   विराट की अगुवाई  वाली भारतीय टीम को जीत मिली , जबकि  2 बार मैच बराबरी पर समाप्त हुआ लेकिन खाते में  कोई हार नहीं  थी।

IND VS SA आखिर क्यों टीम इंडिया ने हारी सीरीज, ये रहा सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट!

केपटाउन टेस्ट मैच में ही भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 212 रनों का लक्ष्य  रखा था और मेहमान टीम को  हार  का सामना करना पड़ा । वैसे तो जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में भी   चौथी पारी में टीम इंडिया  240 रन के लक्ष्य  का बचाव नहीं कर सकी थी लेकिन आपको बता दें कि     उस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी केएल कर रहे थे।

Team India की हार के सबसे बड़े गुनहगार बने ये दो खिलाड़ी, अब शायद ही दुबारा खेलते नजर आएं
 

विराट कोहली ने   पीठ दर्द की समस्या की वजह से दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बने थे। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर  इस बार  ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया पहली बार  टेस्टसीरीज जीत सकती है   लेकिनऐसा हुआ नहीं।वैसे  भारतीय टीम विराट कोहली कप्तानी में काफी सफल रही है उसने  ऑस्ट्रेलिया में तक जाकर सीरीज जीती है।