×

IND VS SA केपटाउन टेस्ट में  भारत ने कौन सी बड़ी गलती, Sunil Gavaskar ने किया खुलासा 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में आखिरी टेस्ट मैच के तहत भारत को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा । हार के साथ ही भारतीय  टीम ने सीरीज भी  गंवा दी । मुकाबले के बाद  दिग्गज सुनील गावस्कर ने बड़ा खुलासा करके बताया है  कि भारत  ने वो कौन से बड़ी गलती की जिसके चलते टीम इंडिया को आखिरी टेस्ट मैच के तहत  हार का सामना करना पड़ा।

IND VS  SA डीन एल्गर के DRS विवाद पर Virat Kohli ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा 
 


सुनील  गावस्कर की माने तो भारतीय टीम ने जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर  का सही  से उपयोग नहीं किया , जब विकेट की जरूरत थी। बता दें कि  टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के  खिलाफ 212 रनों का  आसान से लक्ष्य रखा था  जिसे  63.32 ओवर  में मेजबान टीम ने 3 विकेट  खोकर हासिल किया।

IND VS SA टेस्ट के बाद भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाएगी वनडे सीरीज, जानिए Full Schedule
 

सुनील गावस्कर ने कहा कि यह मेरे लिए एक  रहस्य  था कि शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह को लंच के बाद गेंदबाजी क्यों नहीं दी गई। यह लगभग ऐसा था जैसे भारत ने तय कर लिया था कि  वे इसमैच को जीत नहीं पाएंगे।अश्विन ने जो फील्ड प्लसेमेंट थे, वह सही नहीं था।

IND VS SA केपटाउन टेस्ट मैच में बड़ी जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका ने बनाया नया रिकॉर्ड
 

सिंगल  आसानी से उपलब्ध  थे। पांच फील्डर डीप में रखें और बल्लेबाजों को मौका दें।उन्हें आउट करने का आपके पास यही मौका है।गावस्कर ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों की तारीफ की है, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। कीगन पीटरस ने  शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को जीत के लक्ष्यत क पहुंचाया।भारत के पास दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का मौका था लेकिन  दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने भारत  की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।