×

IND vs ENG लॉर्ड्स में ऐसा है भारत का रिकॉर्ड , बढ़ जाएगी टीम इंडिया की टेंशन
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में खेला गया   पहला टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ गया।   अब दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त से   लॉर्ड्स के  ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। इस मैदान पर भारत का रिकॉर्ड अच्छा नहीं हैं।  ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ भिड़ंने से पहले भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

IND vs ENG पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ तो इंग्लिश कप्तान Joe  Root ने उगला जहर, कही ये बात


भारतीय टीम   लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लिश टीम के खिलाफ  सबसे पहले  1932 में उतरी थी  और  तब से लेकर 2018  तक टीम इंडिया को यहां दो ही जीत मिली हैं। भारत ने  लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर अब तक 18 टेस्ट मैच खेले हैं  , जिसमें से टीम इंडिया को सिर्फ दो में ही जीत हासिल हुई है  जबकि  12  मैचों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

IND VS ENG क्या पूरी सीरीज में Ashwin को मौका नहीं देंगे कप्तान Virat Kohli
 


 वहीं  4 मुकाबले ड्रॉ भी रहे । साल 2018  में विराट कोहली की अगुवाई    में जब टीम इंडिया लॉर्ड्स के मैदान पर उतरी थी तो इंग्लैंड ने  भारत को बुरी तरह से रौंदा था  और टेस्ट मैच को एक पारी और  159 रनों से  अपने नाम किया था। तब इंग्लिश तेज गेंदबाजों के आगे  भारतीय टीम का बल्लेबाजी   विभाग   दोनों ही पारियों में बुरी तरह बिखर  गया था। भारतीय टीम  100 रन के आंकड़े को बड़ी मुश्किल से पार कर सकी थी ।

IND VS ENG  Jasprit Bumrah को लेकर पूछे गए सवाल से  हैरान हुए KL Rahul, जानिए क्या कहा  

इंग्लैंड को दो अनुभवी  तेज गेंदबाज  जेम्स एंडरसन  और स्टुअर्ट ब्रॉड ने उस टेस्ट मैच में भारतीय  बल्लेबाजों को दिन में तारे दिखा दिए थे। भारतीय टीम ने  लॉर्ड्स के मैदा पर आखिरी टेस्ट मैच  साल 2014 में जीता था और उस जीत की कहानी भुवनेश्वर कुमार  और ईशांत शर्मा ने लिखी थी। भुवी ने टेस्ट मैच की   पहली पारी में 6 विकेट अपने नाम किए थे, वहीं  दूसरी पारी में ईशांत ने कहर बरपाते हुए अकेले ही इंग्लिश  टीम के सात गेंदबाजों को चलता किया था । भारत ने  यह टेस्ट मैच  95 रनों से जीता था।  1986 के बाद को लॉर्ड्स में जीत नसीब हुई थी।