×

SA v SL दक्षिण अफ्रीका ने T20I सीरीज में श्रीलंका को मात देकर रचा इतिहास, किया ये कारनामा 
 

 

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क।। दक्षिण अफ्रीका ने  श्रीलंका को  तीसरे टी 20 मैच में  10 विकेट से मात देकर इतिहास रच दिया।  दक्षिण अफ्रीका  ने     श्रीलंका को घर में टी 20सीरीज के तहत 3-0 से मात दी । अब दक्षिण अफ्रीका दुनिया की पहली ऐसी टीम  बन गई है जिसने  श्रीलंका के खिलाफ उसके घर में तीन मैचों की टी 20 सीरीज  में क्लीन स्वीप किया है

IPL 2021 अभ्यास सत्र में  Ms Dhoni ने बल्ले से दिखाया जलवा, खेला हेलिकॉप्टर शॉट , देखें VIDEO
 

आखिरी टी 20 मैच में दक्षिण अफ्रीका  के लिए जीत के हीरो     क्विंटन डीकॉक रहे जिन्होंने नाबाद   59 रनों की पारी खेली। क्विंटन डीकॉक को   शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया । मुकाबले में  121 रनों का पीछा  करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने  बिना विकेट गंवाए आसानी  से 14.4  ओवरों में  जीत हासिल की ।

 IPL 2021  विराट की टीम RCB फिर नहीं जीत पाएगी  खिताब, इस दिग्गज ने की भविष्यवाणी

दक्षिण अफ्रीका  के  ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक  और हेंड्रिक्स के बीच नाबाद  121 रनों की साझेदारी हुई । हेंड्रिक्स के बल्ले से नाबाद 56 रन निकले । इससे पहले मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी  का फैसला लिया । श्रीलंका की टीम ने  निर्धारित  20 ओवर में  8 विकेट  के नुकसान पर  120 रन    बनाए।

T20 world cup से पहले संन्यास ले सकता है ये पाकिस्तानी  खिलाड़ी , हुआ चौंकाने वाला खुलासा 

श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने  39 रन बनाए। वहीं  करुणारत्ने ने  19 गेंदों में नाबाद  24 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका के लिए  ब्यूोर्न फोर्टून  और पेसर कगिसो रबाडा ने  दो -दो विकेट लिए । इससे पहले श्रीलंका  ने तीन वनडे मैचों की सीरीज  2-1 से अपने नाम की थी।इस साल होने वाले टी 20विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए यह जीत काफी अहम मानी जा रही है।