×

बिना खेले ही किंग कोहली को ICC रैंकिंग में हुआ फायदा, विराट की बादशाहत है कायम

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही है टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में भारतीय खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन करके दिखाया। यही नहीं खिलाड़ियों ने आईसीसी रैंकिंग अपनी स्थिति सुधारी है। वहीं विराट कोहली को बिना खेले टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है। विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच से ब्रेक लिया है।

Babar Azam फिर से बन सकते हैं पाकिस्तान के कप्तान, सामने आई बड़ी वजह 
 


उनकी वापसी तीसरे मैच के लिए हो सकती है।ऐसे में विराट कोहली पहले दो मैचों में नहीं खेले, लेकिन इसके बावजूद उनकी रैंकिंग में बादशाहत कायम है। एशियाई खिलाड़ियों में विराट बल्लेबाजों की रैंकिंग में हैं और जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की।  बुधवार को ही ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की गई है। विराट कोहली 760 प्वाइंट्स के साथ सातवें स्थान पर बने हुए हैं।

IPL 2024 में Rishabh Pant खेलेंगे या नहीं, खिलाड़ी को लेकर सामने आया अपडेट

हालांकि इससे पहले विराट कोहली छठे स्थान पर थे। लेकिन भारतीय बल्लेबाजों में विराट कोहली ही आईसीसी टेस्ट बल्लेबाज रैंकिंग में सबसे आगे हैं। कप्तान रोहित शर्मा अब 13 वें स्थान पर पहुंच गए हैं । टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक साल से ज्यादा वक्त से बाहर चल रहे हैं,

IND Vs ENG इंग्लैंड ने बनाया जबरदस्त प्लान, विराट-रोहित तीसरे टेस्ट में नहीं बना पाएंगे रन

लेकिन इसके बावजूद आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों रैंकिंग में 12 वें स्थान पर बने हुए हैं। विराट कोहली की इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच के लिए वापसी हो सकती है।कप्तान रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट में विराट  की वापसी को लेकर लगातार चयनकर्ताओं पर दबाव बना रहे हैं।वैसे किसी को पता नहीं है कि विराट कोहली ने पहले दो मैचों से ब्रेक क्यों लिया था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने खुलासा करके बताया था विराट कोहली दूसरे बच्चे के पिता बनने वाले हैं।