×

IND vs NZ 1st Test महामुकाबले के तहत भिड़ेंगे भारत और न्यूजीलैंड, जानिए हेड टू हेड आंकड़े
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।  भारत और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार से दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है । पहला टेस्ट मैच   कानपुर में   खेला जाएगा। बता दें कि पहले टेस्ट मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है और उनकी जगह  अजिंक्य रहाणे कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। भारत और न्यूजीलैंड ऐसी टीमें हैं जिनके बीच टेस्ट क्रिकेट के  तहत रोमांचक भिड़ंत देखने को मिलती है।  

IND VS NZ कानपुर टेस्ट में क्या बारिश डालेगी ख़लल जानिए पांचों दिन कैसा रहेगा मौसम
 


  भारत  और न्यूजीलैंड के बीच अब तक   61 टेस्ट मैचों के तहत  भिड़ंत हुई है ।इस दौरान भारत ने  न्यूजीलैंड को  21 मैचों के तहत हराया , जबकि न्यूजीलैंड  टीम 13 मैचों में  भारत को मात देने  में सफल रही ।  इसके अलावा दोनों  के बीच   26 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं। वहीं भारत में खेले गए टेस्ट मैचों की बात करें  दोनों टीमों के बीच   34 मुकाबले खेले गए हैं जिनमें से 16 में भारत को जीत मिली और इतने ही मैच ड्रॉ रहे।

Ind vs NZ 1st Test भारत - न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत, जानिए कैसी होगी कानपुर की पिच

आखिरी पांच मैचों की बात की जाए तो  न्यूजीलैंड का पलड़ा   भारी रहा है । कीवी टीम  3-2 से आगे हैं।  दोनों टीमों के बीच आखिरी टेस्ट मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के रूप में खेला गया  था, जहां न्यूजीलैंड ने भारत को मात दी थी।

IND VS NZ मिल गया Rishabh Pant का विकल्प, टीम इंडिया के लिए करेगा डेब्यू 

 इससे पहले  2019-20  में भारत ने जब न्यूजीलैंड का दौरा किया था   तो सीरीज 0-2 से जीती थी।  वहीं इससे पहले  दोनों टीमों 2016 में   दोनों टीमें  भिड़ं थी, तब  न्यूजीलैंड ने भारत का दौरा  किया था,  इस दौरे पर   टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को मात दी थी।