×

IND VS SA अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूटने के बाद जानिए क्या कुछ बोले कप्तान Kohli

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच में भारत  7 विकेट से हार का सामना  करना  पड़ा।  हार के साथ ही भारत का दक्षिण अफ्रीका में पहली  बार टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूट गया। बता दें कि केपटाउन टेस्ट मैच से पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका केबीच टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी थी ।

ICC World test Championship टीम इंडिया की हार के बाद जानिए कैसा है अंक तालिका का हाल

ऐसे में भारत के पास इतिहास रचने का मौका था लेकिन आखिरी टेस्ट मैच  को दक्षिण अफ्रीका ने जीतकर सीरीज  को  2-1 से अपना नाम कर लिया। आखिरी टेस्ट मैच में मिली हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है।विराट ने अपने बयान में कहा कि   टेस्ट क्रिकेट के लिहाज से यह सीरीज शानदार रही ।

IND VS SA टीम इंडिया का टूटा दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का सपना, आखिरी टेस्ट में मिली 7 विकेट से हार 

सीरीज में दोनों टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा  हुई। विराट  का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका ने जिन दो टेस्ट मैचों में जीत हासिल की  उनमें उनकी  गेंदबाजी शानदार रही। विराट ने साथ ही कहा कि   विदेश दौरों  पर हमारे सामने  हाथ आए अवसरों का फायदा उठाने और   लय बरकरार रखने  की रही है ।

Virat Kohli के फील्ड बिहेवियर पर सवाल,  गौतम गंभीर के बाद इस दिग्गज ने की आलोचना 

जब हम ऐसा कर पाने में सफल  रहे  तो घर के बाहर टेस्ट सीरीज  में जीत मिली।  जब भी हम ऐसा करने से चूके तो उसका बड़ा नुकसान हुआ। वहीं विराट से  ये पूछा गया कि उनकी टीम सीरीज हार की  एक  अहम वजह क्या रही   तो इसका जवाब कप्तान ने देते हुए कहा कि    पूरी सीरीज के दौरान बल्लेबाजी ही निराशजनक रही। लोग हमेशा दक्षिण  अफ्रीका में गति और उछाल की बात करते हैं ।मेजबान गेंदबाजों ने अपने ऊंचे कद का लाभ उठाया और हमारे  गेंदबाजों की तुलना में ज्यादा  विकेट लेने में सफल रहे।