×

IND VS NZ  'हलाल मीट' को लेकर BCCI पर भड़के लोग, जानिए क्या है पूरा मामला
 

 

 क्रिकेट न्यूज़  डेस्क।  भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी । टेस्ट सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर से खेला जाएगा। कानपुर में होने वाले  टेस्ट मैच  को लेकर सामने आए डाइट चार्ट के लिए बीसीसीआई को ट्रोल होना  पड़ रहा है। दरअसल ट्विटर  पर     मंगरलवार को बीसीसीआई प्रमोट्स हलाल ट्रेंड होने लगा ।

Team India के इस मैच विनर खिलाड़ी का करियर हुआ खत्म ,नहीं मिल रहा कोई मौका
 

आईए जानते हैं कि आखिर ऐसा क्यों हुआ है ।  कानपुर में होने वाले टेस्ट मैच के लिए  भोजन  का जो मेन्यू आया है उसमें  ऑल डे काउंटर  स्टेडियम में   मिनी  ब्रेकाफास्ट , लंच , टी टाइम  स्रैक और रात में डिनर शामिल है। इस मेन्यू से पोर्क और बीफ बाहर रखे गए  हैं।मांसाहारी   व्यंजन  में हलाल   मीट को शामिल किया गया है।     यह  सब   बवाल  हलाल मीट को लेकर  ही  मचा हुआ है।

IND VS NZ नए दोस्त के साथ Virat Kohli ने मैदान पर की वापसी, सामने आई तस्वीरें
 

लोगों ने   हलाल मीट  को मेन्यू में  रखने पर सवाल खड़े किए हैं । ज्यादातर यूजर्स का तर्क है कि हलाल मीट मुस्लिम के लिए जरूरी बताया  गया है  अन्य   धर्म के लोगों को इससे कोई  लेना -देना नहीं है।दूसरी ओर क्रिकेट टीम में हर धर्म के लोग  हैं। ऐसे में किसी एक धर्म को मान्यता  को लेकर कोई निर्णय  लेना उचित नहीं है। वैसे अब तक इस  पूरे  मामले में बीसीसीआई की ओर से कोई     जवाब  नहीं आया है ।

IND VS NZ खतरे में टीम इंडिया के इस  दिग्गज खिलाड़ी का करियर? बाहर  होने का है संकट 

यह भी स्पष्ट नहीं है कि बोर्ड  ने आधिकारिक  तौर पर डाइट प्लान जारी  किया है या नहीं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट  मैच  कानपुर में   तो वहीं दूसरा टेस्ट मैच मुंबई में खेला जाएगा। टेस्ट मैच के लिए  दोनों टीमें कानपुर पहुंच चुकी हैं।