×

 Ind vs Nz 1st Test अय्यर ,शुभमन  और जडेजा  के नाम रहा पहला दिन, स्टंप  तक भारत का स्कोर 258/4

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है।  गुरुवार को  मैच का पहला दिन रहा है जहां भारतीय बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिला। पहले दिन स्टंप तक   भारत ने पहली पारी में  4 विकेट खोकर  258 रन बनाए हैं और इस वक्त  श्रेयस अय्यर नाबाद 75 और  रविंद्र  जडेजा  50 रन बनाकर खेल रहे हैं।

IND VS NZ  फिर टीम इंडिया की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा ये बल्लेबाज,  अब करियर का खत्म होना तय
 


मुकाबले में भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया ।टीम इंडिया को पहला झटका मयंक अग्रवाल के रूप में लगा ।  वह   13 रन बनाकर काइल जैमीसन की गेंद पर टॉम ब्लंडेल को  कैच देकर आउट हुए । टीम इंडिया को तीसरा बड़ा झटका   चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा जो  88 गेंदों में    26 रन बनाकर  टिम साऊदी  गेंद पर टॉम  ब्लंडेल के हाथों  कैच आउट हुए।

IND VS NZ Shubman Gill ने जड़ा टेस्ट क्रिकेट में चौथा अर्धशतक,  लेकिन इस बात का रहेगा मलाल
 

भारत का चौथा विकेट   कप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में  गिरा । रहाणे ने काइली जैमीसन की गेंद पर  63  गेंदों में 35 रन पर प्ले डाउन हो गए। गेंद रहाणे के बल्ले का अंदरुनी किनारा लेकर स्टंप्स पर जा लगी ।लंच  के बाद काइली जैमीसन ने गिल को  52 रन के  स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दूसरा झटका दिया। 
Virat Kohli के बाद ये खिलाड़ी बनेगा टेस्ट टीम का नया कप्तान, नाम जानकर होंगे हैरान 
 

पहला दिन का खेल  भारत के शुभमन गिल  ,  श्रेयस अय्यर रविंद्र जडेजा के  नाम रहा है।  शुभमन गिल ने  93 गेंदों में   52 रनों की  पारी खेलकर टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दी थी, पर  बीच में भारतीय टीम विकेट गिरने से  लड़खड़ा गई थी। ऐसी मुश्किल स्थिति में श्रेयस अय्यर  और रविंद्र जडेजा ने अहम साझेदारी कर टीम को संभाला । श्रेयस अय्यर ने डेब्यू मैच में 136 गेंदों में नाबाद 75 रनों की   पारी अब तक खेली हैं , जिसे वह दूसरे  दिन आगे बढ़ाएंगे और शतक में तब्दील करना चाहेंगे। वहीं रविंद्र जडेजा 100  गेंदों नाबाद 50 रन बनाकर  टीम  इंडिया के लिए अहम योगदान दे रहे हैं।