Samachar Nama
×

Virat Kohli के बाद ये खिलाड़ी बनेगा टेस्ट टीम का नया कप्तान, नाम जानकर होंगे हैरान 
 

Virat Kohli

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। विराट कोहली टी 20 की कप्तानी छोड़ चुके हैं। टी 20 विश्व कप   से पहले ही उन्होंने यह फैसला लिया था।  विराट ने एक  प्रारूप की कप्तानी छोड़कर वर्कलोड कम किया है , पर माना जा रहा है कि  विराट कोहली अब  वनडे और टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ सकते हैं ।  

IND VS NZ चेतेश्वर पुजारा हुए बुरी तरह फ्लॉप, टीम इंडिया के लिए बने बोझ
 


Virat Kohli ने बनाया रोहित शर्मा के बाद NZ को निपटाने का प्लान, जानिए यहां

विराट के टी 20 की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को कमान सौंपी गई है। विराट कोहली अगर वनडे की कप्तानी छोड़ देंगे तो  इस प्रारूप की  कमान भी रोहित  शर्मा को सौंपी जा सकती है । पर अगर   विराट कोहली टेस्ट की कप्तानी छोड़ते हैं तो फिर किसे कप्तानी दी जाएगी, यह सवाल है ।   रोहित शर्मा टेस्ट की कप्तान  बनने के दावेदार  नहीं हैं क्योंकि उनका इस प्रारूप  के तहत   प्रदर्शन अच्छा नहीं हैं।

ंPAK vs BAN पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को दी जगह

vIRAT

अजिंक्य रहाणे    विराट की गैरमौजूदगी में टेस्ट कप्तानी  नहीं करते हैं लेकिन    उनका फॉर्म    लगातार नहीं बना रहता  है  और ऐसे मेंउन्हें नियमित कप्तान नहीं बनाया जा सकता है। इनके अलावा टीम इंडिया के पास   केएल राहुल  ऐसे     खिलाड़ी हैं जो   विराट के बाद टेस्ट के कप्तान बन सकते हैं।

IPL 2022 इन 4 प्लेयर्स को रिटेन करेगी Delhi Capitals, धाकड़ बल्लेबाज का कटेगा पत्ता 

vIRAT

केएल राहुल  भारत के लिए तीनों  प्रारूप में खेल रहे हैं। केएल राहुल ने इंग्लैंड दौरे पर  टेस्ट मैचों में अच्छा  करके  अपनी टीम में जगह स्थाई  की है , वह बतौर   ओपनर बल्लेबाज भी अपनी सेवाएं टीम को दे रहे हैं। केएल राहुल के पास कप्तानी का अनुभव है। उन्होंने  आईपीएल में पंजाब के लिए    शानदार कप्तानी की है। साथ ही हाल ही में   उन्हें टी 20  प्रारूप के तहत भारत का उपकप्तान भी बनाया गया है।

KL Rahul Test

Share this story