×

IND vs ENG: विराट कोहली को  गोल्डन डक करने के साथ ही जेम्स एंडरसन के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड

 


जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। नॉटिंघम में  खेले जा रहे  पहले टेस्ट मैच के  दूसरे  दिन जेम्स एंडरसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत के खिलाफ इंग्लैंड की  वापसी कराई। जेम्स एंडरसन ने  भारतीय कप्तान विराट कोहली को शून्य पर  पवेलियन भेजा।  विराट  गोल्डन डक आउट करने के साथ ही जेम्स एंडरसन ने अपने  नाम बड़ी उपलब्धि कर ली है ।

कोरोना को मात देकर  स्वदेश लौटे Krunal Pandya, श्रीलंका में थे आइसोलेट
 


बता दें कि टेस्ट में  सबसे  ज्यादा विकेट  लेने के मामले में  एंडरसन ने अब  भारत के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले की बराबरी कर  ली है।एंडरसन ने विराट कोहली के रूप में   टेस्ट क्रिकेट  का   619 वां विकेट लिया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा  विकेट श्रीलंका के स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के  नाम दर्ज हैं। मुरलीधरन ने कुल  800 विकेट लिए हैं।

IND VS ENG:शून्य पर आउट होते ही  कप्तान विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ  शर्मनाक रिकॉर्ड
 


दूसरे नंबर पर  ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न   हैं जिनके  खाते में कुल  708 विकेट हैं । वहीं कुंबले और  एंडरसन के खाते में   619 विकेट हैं।  जेम्स एंडरसन के पास  आसानी से कुंबले से आगे निकलने का  मौका है । वह टेस्ट में   सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप तीन गेंदबाज में शामिल हो गए हैं।

IND vs ENG: एंडरसन ने पहली गेंद पर विराट को दिखाई पवेलियन की राह, कुछ ऐसा था कप्तान कोहली का रिएक्शन-VIDEO


नॉटिंघम टेस्ट मैच की बात की जाए तो   मैच के दूसरे  दिन का खेल  बारिश से प्रभावित रहा। स्टंप तक भारतीय  टीम का स्कोर  4 विकेट खोकर   125 रन  था।टीम इंडिया के लिए क्रीज पर    केएल राहुल  57 और    ऋषभ पंत     सात रन बनाकर मौजूद हैं। बता   दें  कि  टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम का दबदबा रहा  था और   वह इंग्लैंड को   183 रनों पर ढेर करने में सफल रही थी।