×

Ind vs Eng:हरभजन सिंह ने बताई वजह, क्यों कप्तान कोहली ने अश्विन पर जडेजा  को दी तरजीह

 


जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट मैच  के पहले दिन भारतीय टीम  का दबदबा रहा है। टीम इंडिया ने अपने गेंदबाजों के  शानदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड को  पहली पारी  में  183 रनों पर ढेर कर दिया। वहीं इसके जवाब में पहले दिन स्टंप  तक भारतीय टीम  ने  बिना विकेट गंवाए  21 रन बना लिए थे।

IND vs ENG:  नॉटिंघम टेस्ट  में टीम इंडिया की जीत हुई तय, सामने आई बड़ी वजह

पहले दिन  ही इंग्लैंड की टीम को ढेर करने के बाद  अब भारतीय टीम की  जीत की संभावना बढ़ गई है । बता दें कि इंग्लैंड में भारत के तेज गेंदबजों ने चौथी बार  एक पारी  के  सभी 10 विकेट झटके  । इससे पहले जब भी तीन मैच में ऐसा हुआ है। भारतीय टीम हारी नहीं है यानि    विराट  सेना मजबूत स्थिति में है। गौर किया जाए तो इससे पहले तीन बार ऐसा हुआ है तब भारतीय टीम ने एक मुकाबला जीता है दो  मैच ड्रॉ रहे हैं।

Tokyo Olympics: इस खास  दांव के जरिए भारत के लिए अब गोल्ड मेडल जीत सकते हैं रवि कुमार दहिया

सबसे खास  बात यह है कि  4 बार से  तीन बार  टीम ने यह कारनामा  नॉटिंघम  में ही किया है । सीरीज में अच्छी शुरुआत दोनों टीम के लिए  अहम है । बता दें कि भारत और  इंग्लैंड  में  खेली  जा रही  है यह  19 वीं द्विपक्षीय सीरीज है ।

IND vs ENG:विराट की उम्मीदों पर खरे उतरे शार्दुल ठाकुर, टीम  के लिए लिया सबसे बड़ा विकेट

इससे पहले हुई  18 सीरीज की बात करें तो भारत को सिर्फ   3 सीरीज में ही जीत मिली है जबकि मेजबान इग्लैंड की टीम ने  14 सीरीज पर कब्जा किया है। एक सीरीज   बराबर है । भारतीय टीम ने अंतिम टेस्ट सीरीज  2007 में इंग्लैंड में जीती थी। भारतीय टीम  अब   विराट कोहली की कप्तानी  में इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतकर  इतिहास रच सकती है।