×

IND vs AUS: क्या पहले वनडे में बारिश बनेगी विलेन, जानिए कैसा रहेगा पिच और मौसम का हाल 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वनडे सीरीज का पहला मैच 17 मार्च को भारतीय समय के हिसाब से दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मैच होगा। मुकाबले से पहले हम यहां पिच और मौसम की बात कर रहे हैं। मुकाबले से पहले मौसम की बात करें तो 17 मार्च को मुंबई का मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा ।बारिश की दूर -दूर तक कोई संभावना नहीं है। मुकाबला दोपहर1:30 बजे से शुरु होगा, जिसके कारण मैदान पर खिलाड़ियों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ सकता है।

 कप्तान Hardik Pandya तोड़ेंगे इस खिलाड़ी का दिल, पहले वनडे की प्लेइंग XI से कर देंगे बाहर

दिन का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहने की संभावना है ।इसके अलावा आसमान साफ रहने का अनुमान भी है। वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर दोनों टीमों के बीच हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का दबदबा रहा है ।

IND vs AUS:ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी ख़बर, पहले वनडे से बाहर हो सकता स्टार ओपनर

 इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया तीन बार वनडे मैच के तहत आमने-सामने हुई हैं।इसमें टीम को सिर्फ एक मैच में जीत हासिल हुई है। भारत ने साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को वानखेड़े में हराया था।

WPL 2023: विराट कोहली के गुरूमंत्र से बदली  RCB की किस्मत, टूर्नामेंट में नसीब हुई पहली जीत

बता दें कि आखिरी बार टीम इंडिया इस मैदान पर 2010 में विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ी थी।2020 में खेले गए वनडे मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से हराया था ।वैसे भारतीय टीम के पास अच्छा मौका रहेगा कि वह ऑस्ट्रेलिया के  खिलाफ इस मैदान पर अपना रिकॉर्ड बेहतर करे।