×

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट के लिए भारत के Playing 11 पर लगी मुहर, मैदान पर उतरेंगे ये धुरंधर खिलाड़ी 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। दोनों टीमों के बीच मैच 9 फरवरी से नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले सवाल यह है कि कप्तान रोहित शर्मा किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे। माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही टेस्ट मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरेगी।

Test सीरीज से पहले Team India को Steve Smith ने दी चेतावनी, सरेआम कही यह  बात
 

ये दोनों ही खिलाड़ी टेस्ट में पहले भी पारी की शुरुआत कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नंबर 3 की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा के कंधों पर रहने वाली है। पुजारा टेस्ट के विशेषज्ञय बल्लेबाज हैं और मध्यक्रम की बल्लेबाजी को मजबूत करते हैं। नंबर चार पर विराट कोहली खेलेंगे। पिछले कुछ समय से टेस्ट में विराट का जलवा देखने को नहीं मिला है।

Kamran Akmal ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से किया संन्यास का ऐलान, जानिए कैसा रहा उनका करियर
 

टेस्ट में तीन साल से ज्यादा वक्त से उनका शतक का सूखा चल रहा है।नंबर पांच पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी शुभमन गिल को सौंपी जा सकती है । वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम के लिए केएस भरत खेल सकते हैं।

AUS के खिलाफ सीरीज से पहले Virat Kohli हुए दुखी, Twitter पर शेयर किया इमोशनल मैसेज
 

केएस भरत टेस्ट डेब्यू करने वाले हैं।ऑलराउंडर के रूप में रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल खेल सकते हैं। वहीं आर अश्विन मुख्य स्पिनर के रूप में खेलेंगे। वहीं तेज गेंदबाजों के रूप में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है। बता दें कप्तान रोहित शर्मा धुरंधर खिलाड़ियों के साथ ही मैदान पर उतरने वाले हैं। माना जा रहा है कि पहले ही टेस्ट मैच में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के सामने कड़ी चुनौती पेश करेगी।
 

नागपुर टेस्ट में ये हो सकती है भारत की Playing 11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज