×

Babar Azam फिर से बन सकते हैं पाकिस्तान के कप्तान, सामने आई बड़ी वजह 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।पिछले साल भारत में हुए वनडे विश्व कप में पाकिस्तान ने बाबर आजम की कप्तानी में खराब प्रदर्शन किया था। इस टूर्नामेंट में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान की टीम की काफी ज्यादा आलोचना हुई थी।वहीं टूर्नामेंट के बाद बाबर आजम ने पाकिस्तान की तीनों प्रारूप के तहत कप्तानी छोड़ दी थी।इसके बाद पीसीबी ने शान मसूद को टेस्ट और शाहीन अफरीदी को टी20 का कप्तान नियुक्त किया। लेकिन अब सामने आ रहा है कि बाबर आजम फिर से कप्तान बन सकते हैं।

IPL 2024 में Rishabh Pant खेलेंगे या नहीं, खिलाड़ी को लेकर सामने आया अपडेट
 

बाबर आजम को दोबारा टीम की कमान मिलने की चर्चाएं तेज हो गई हैं।पाकिस्तान के क्रिकेट गलियारों में यह चर्चाएं पीसीबी के नए चेयरमैन के नियुक्त होने के बाद शुरु हुई हैं। सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मोहसिन नकवी के चेयरमैन पद पर नियुक्ति के बाद बाबर आजम को फिर से कप्तान बनाने की तैयारी कर रहा है।

IND Vs ENG इंग्लैंड ने बनाया जबरदस्त प्लान, विराट-रोहित तीसरे टेस्ट में नहीं बना पाएंगे रन
 

साथ ही नए चेयरमैन के आने से कई बदलाव टीम और क्रिकेट में हो सकते हैं। बता दें कि बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने के बाद भी पाकिस्तान की टीम पटरी पर नहीं लौटी हैं। यही वजह है कि पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं और चर्चाएं चल रही हैं।

ICC Test Ranking दोहरे शतक के बाद Yashasvi Jaiswal को हुआ जबरदस्त फायदा, अब इस स्थान पर पहुंचे
 

इस साल टी 20 विश्व कप का आयोजन भी होना है।ऐसे में देखने वाली बात रहती है कि क्या पीसीबी फिर से बाबर आजम को कप्तानी सौंपेगी। उनकी अगुवाई में टी 20 विश्व कप 2021 में सेमीफाइनल और टी 20 विश्व कप 2022 में पाकिस्तान ने फाइनल तक का सफर तय किया था।टीम को वह आईसीसी खिताब भले ही ना जिता सकें, लेकिन टूर्नामेंट में उनका नेतृत्व अच्छा रहा था।