×

आंद्रे रसेल और रदरफोर्ट ने कंगारुओं की उड़ाई जमकर धज्जियां, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से तोड़ा बड़ा कीर्तिमान
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा तो जमा लिया है, लेकिन तीसरे टी 20 मैच के तहत वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने कंगारुओं की धज्जियां उड़ाकर रख दीं। आंद्रे रसेल और शेरफेन रदरफोर्ड ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की धुनाई की है, उसको सालों -साल याद रखा जाएगा। मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज के लिए जॉनसन चार्ल्स 4 और काइल मेयर्स 11 रन बनाकर आउट हो गए थे।

IND vs ENG टेस्ट सीरीज में इस रिकॉर्ड को बनाने को तरस रहे हैं रोहित शर्मा, 490 रनों की है दरकार
 

इसके बाद आर निकोलस पूरन भी केवल एक ही रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इससे टीम पर संकट के बादल गहरा गए थे।केवल 17 रन पर ही टीम के चार विकेट गिर चुके थे। रोस्टन चेज 37 और कप्तान रॉवमैन पॉवेल 21 रन बना सके। टीम 79 रन पर अपने 5 विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद रसेल और रदरफोर्ड के बीच अहम साझेदारी हुई।रदरफोर्ड ने 40 गेंदों पर 67 रन की पारी खेली।इसके बाद रसेल ने अर्धशतक पूरा किया।

IND VS ENG केएस भरत या ध्रुव जुरेल, तीसरे टेस्ट में किस विकेटकीपर को मौका देंगे कप्तान रोहित शर्मा
 

वो 29 गेंद पर 71 रन की पारी खेलकर आउट हुए। इन दोनों ने मिलकर टी 20 अंतर्राष्ट्रीय  क्रिकेट में छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की। केवल तीन बार ऐसा हुआ है जब छठे विकेट के लिए 100 रन से ज्यादा की पार्टनरशिप हुई हो। साल 2010 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया के माइकल हंसी और कैमरून व्हाइट ने श्रीलंका के खिलाफ छठे विकेट के लिए नाबाद 101 रन जोड़े। साथ ही पीएनजी के दो बल्लेबाजों ने मिलकर साल 2022 में सिंगापुर के खिलाफ 115 रन की भागीदारी की थी।

IND vs ENG केएल राहुल पूरी टेस्ट सीरीज से होंगे बाहर, खिलाड़ी फिटनेस पर छुपा गया सच
 

अब इस रिकॉर्ड को रसेल और रदरफोर्ड की जोडी़ ने ध्वस्त कर दिया। रदरफोर्ड और रसेल के बीच 6 विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी हुई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा पहली बार हुआ है, जब इतने नीचे क्रम के बल्लेबाजों ने मिलकर 100 रन से ज्यादा  जोड़ दिए हों। अब वेस्टइंडीज के 20 ओवर पूरे हुए तो वेस्टइंडीज का स्कोर 220 रन हो चुका था। इसके बाद शायद ही किसी ने सोचा था कि इन दोनों के अर्धशतक के अलावा ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपना 4 ओवर में 65 रन खर्च कर देंगे। उन्हें बस एक ही विकेट मिला।