×

IND VS SA टेस्ट के बाद भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाएगी वनडे सीरीज, जानिए Full Schedule
 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की  सीरीज का समापन हो गया।। दक्षिण  अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज को  2-1 से अपने नाम किया। बता दें कि टेस्ट के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।भारत और  दक्षिण  अफ्रीका के बीच अगले हफ्ते से  वनडे सीरीज शुरु होगी।

IND VS SA केपटाउन टेस्ट मैच में बड़ी जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका ने बनाया नया रिकॉर्ड
 

 बता   दें कि  भारत  और  दक्षिण  अफ्रीका के बीच  तीन मैचों की वनडे सीरीज का शुरुआत बुधवार को  19 जनवरी से हो रही है । पार्ल के बौलैंड  पार्क में पहला और  दूसरा वनडे  अंतर्राष्ट्रीय मैच  खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच   दूसरा  वनडे  अंतर्राष्ट्रीय मैच 21  जनवरी को  आयोजित होगा।

Virat Kohli की कप्तानी में पहली बार हुआ ऐसा,  टूट गया प्रशंसकों का भरोसा 
 

वहीं  वनडे सीरीज का आखिरी  मुकाबला केपटाउन  के न्यूलैंड्स मैदान में  रविवार  23 जनवरी को खेला जाएगा।इसके बाद   भारतीय टीम  स्वदेश लौट आएगी। बता दें कि विराट कोहली से  वनडे  कप्तानी छीनकर  चयनकर्ताओं ने रोहित  शर्मा को नियमित वनडे कप्तान बनाया है लेकिन  रोहित शर्मा चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे।

IPL 2022 इस आईपीएल टीम के गेंदबाजी कोच बने दिग्गज Bharat Arun, टीम इंडिया को दे चुके हैं सेवाएं

रोहित  शर्मा की  जगह वनडे टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में रहने वाली है।बता दें कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम के  सामने वनडे सीरीज में जीत दर्ज  करनी की चुनौती रहने वाली है।केएल राहुल  वनडे की कप्तानी करते हुए  आएंगे।  उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में  कप्तानी का ज्यादा  अनुभव  नहीं है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत  उनके नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कैसा प्रदर्शन करता है। वनडे सीरीज के तहत  भारत  और दक्षिण अफ्रीका के  बीच रोमांचक भिड़ंत देखने को मिल सकती है।​​​​​​​


भारत बनाम साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला मैच - 19 जनवरी को पार्ल में  
दूसरा मैच - 21 जनवरी को पार्ल में
तीसर मैच - 23 जनवरी को केपटाउन में 

नोट- भारतीय समय के अनुसार तीनों वनडे मैच दोपहर 2 बजे से शुरू होंगे।