×

 ENG के खिलाफ धमाल मचाने के बाद KL Rahul ने बताया, कैसे अपनी नाकामी से लिया सबक

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जहां बारिश ने काफी खेल खराब किया है, हालांकि तीन दिन के बाद भी मुकाबले में भारत अच्छी स्थिति में है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 183 रन बनाए थे, वहीं इसके जवाब में भारत ने 278 रन बनाकर 95 रनों की बढ़त हासिल की ।

AUS VS BAN  लगातार तीसरे T20I में बांग्लादेश  ने ऑस्ट्रेलिया को दी मात, किया बड़ा कारनामा 

भारत को अहम बढ़त दिलाने में केएल राहुल का बड़ा योगदान रहा जिन्होंने 84 रनों की पारी खेली। केएल राहुल ने दो साल बाद टेस्ट टीम में वापसी की और शानदार प्रदर्शन करके दिखाया। इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने के बाद  केएल राहुल ने बताया कि कैसे उन्होंने अपनी नाकामियों से सबक लिया। उन्होंने कहा कि 2018 के इंग्लैंड दौरे पर मिली नाकामी से मैंने सबक लिया कि कठिन हालात में बैक शॉट पर काबू रखना अहम है और इसी से उन्हें मौजूदा दौरे पर मदद मिल रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि, मेरे दिमाग में बहुत कुछ चलता रहता था।

ऑस्ट्रेलिया के इस  गेंदबाज ने T20I क्रिकेट में  डेब्यू मैच के तहत हैट्रिक लेकर रचा इतिहास
 

मुझे लगता था कि टेस्ट क्रिकेट में हर गेंद पर दो या तीन अलग शॉट खेल सकता हूं, लेकिन मुझे समझ में आया कि उन पर काबू रखना होगा। केएल राहुल ने खुद यह कहा कि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने पिछले खराब प्रदर्शन से सबक लेकर सुधार किया है।

VIDEO Jasprit Bumrah के जबरदस्त छक्के के मुरीद हुए  Sachin Tendulkar,  ऐसे दिया रिक्शन 
 

केएल राहुलने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज  स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन की भी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि यहां उन्हें खेलना चुनौतीपूर्ण है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तहत अब तक मजबूत पकड़ बनाई हुई है।