×

Virat Kohli  ने 71 वां शतक जड़कर मचाया तहलका, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए विराट कोहली ने शतक का सूखा खत्म किया। विराट ने मैच में केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत की और तेजी से रन बनाए। विराट कोहली ने  32 गेंद में  अपना अर्धशतक    5 चौके और  2 छक्के की मदद से पूरा किया ।इसके बाद तूफानी जलवा दिखाते हुए 53 गेंद में  टी 20 अंतर्राष्ट्रीय का पहला शतक जड़ा। विराट कोहली के बल्ले से उनके करियर का यह  71  वां शतक रहा ।  

शतक का सूखा खत्म होते ही उठी Virat Kohli को फिर से कप्तान बनाए जाने की मांग
 

विराट कोहली ने शतक जड़ते  ही कई रिकॉर्ड बना डाले हैं । विराट कोहली एशिया कप के टी 20  प्रारूप में शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। विराट ने जैसे ही अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टी 20 शतक पूरा किया तो वह ऐसा करने वाले भारत के सबसे  उम्रदराज  खिलाड़ी बन गए हैं।विराट कोहली ने  33  साल  207 दिन की उम्र में यह उपलब्धि अपने नाम की ।उन्होंने सूर्यकुमार यादव को पीछे छोड़ा है, जिन्होंने 31 साल 299 दिन की उम्र में यह कारनामा किया था।

Asia Cup 2022 IND vs AFG शतक जड़कर फैंस का किया अभिवादन, अंगूठी चूम कर विराट ने मनाया जश्न, देखें VIDEO 
 

विराट कोहली अब    एशिया कप के दोनों  प्रारूप वनडे और टी 20  में  सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट  ने साल  2013 में वनडे प्रारूप में हुए एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 183 रन की पारी खेली। विराट कोहली की  61 गेंद में 122 रन की नाबाद  पारी अंतर्राष्ट्रीय टी 20 में किसी भी भारतीय  खिलाड़ी  द्वारा खेली गई सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी भी है। विराट को अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए  मैच  में मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Asia Cup 2022 IND vs AFG  विराट कोहली के शतक ने सोशल मीडिया पर लूटी महफिल, वायरल हुआ फैंस  का रिएक्शन
 

वह  टी 20  अंतर्राष्ट्रीय में  सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने के मामले में अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी की बराबरी पर पहुंच गए। इन दोनों खिलाड़ी ने 13-13 अवॉर्ड़ जीते हैं। यही नहीं  विराट कोहली  एशिया कप में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने वाले खिलाड़ी भी बने हैं।उन्होने छठी बार अवॉर्ड  अपने नाम किया। विराट कोहल ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई इस अपनी पारी के दौरान टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100 छक्के परे किए हैं।