×

Babar Azam पर लटकी तलवार, छिन सकती है पाकिस्तान क्रिकेट कप्तान की कुर्सी

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की कप्तानी खतरे में है। दरअसल उनकी अगुवाई में टीम टी 20 विश्व कप 2022 का खिताब नहीं जीत सकी और फाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टी20 विश्वकप 2022 के तहत बाबर आजम का निजी प्रदर्शन भी खराब रहा है। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ने एक और बड़ा टूर्नामेंट गंवाया है।

IPL 2023  में दिल्ली नहीं बल्कि KKR टीम के लिए खेलेंगे Shardul Thakur, जानिए आखिर क्या है वजह   
 

हाल ही में एशिया कप 2022 के तहत पाकिस्तान की टीम ने फाइनल तक सफर तय किया था। खिताबी मैच में पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ हार मिली थी। पिछले साल टी  20 विश्वकप 2021 में पाकिस्तान ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था, जहां टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार मिली थी।

IPL 2023 से पहले केकेआर के लिए बुरी खबर , इस स्टार खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ
 

ऐसे में यह कहा जा सकता है कि बाबर आजम की कप्तानी बड़े  टूर्नामेंट में सफल साबित नहीं हो रही है।टी20 विश्व कप 2022 के तहत पाकिस्तान  की टीम को शुरुआती दो मैचो में हार मिली थी, लेकिन इसके बाद टीम ने वापसी करते हुए फाइनल तक सफर तय किया ।

T20 WC 2022 कप्तान जोस बटलर ने इन दो खिलाड़ी के लिए रुकवाया सेलिब्रेशन,  VIDEO जमकर हो रहा VIRAL
 

आने वाले सालों में बड़े टूर्नामेंट में हैं,  2023 में भारत में वनडे विश्व कप होना और इसके बाद 2024 में टी20विश्व कप होगा ,वहीं इसके बाद चैंपियंस ट्रॉफी होनी है।लेकिन सबसे बड़ा सवाल  है क्या बाबर आजम की कप्तानी को लेकर  पीसीबी कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।मौजूदा पाकिस्तान की टीम में  बाबर आजम के अलावा   कप्तान बनने का सबसे बड़ा दावेदा मोहम्मद रिजवान को  ही कहा जा सकता है।पर पीसीबी आगामी  टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए शायद ही  बाबर आजम को कप्तानी से  हटाए।