×

Asia Cup में Suryakumar Yadav ने रचा इतिहास, छक्के लगाने के मामले में किया ये कारनामा 

 

क्रिकेट न्यूज़डेस्क।। भारत के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने  बीते दिन हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ मैच में  ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश  किया ।मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 छक्के और इतने ही चौकों की मदद से  69 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। उनकी इस पारी के  दम पर ही  भारत  को  मुकाबले में 40 रनों की जीत मिली है।

T20 World Cup 2022 और भारत दौरे के लिए AUS ने किया टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका 
 


यही नहीं  सूर्यकुमार यादव ने  एशिया कप में इतिहास रचा है और  छक्के लगाने के मामले में बड़ा कारनामा कर दिया है। सूर्यकुमार यादव ने बड़ा रिकॉर्ड  अपने नाम कर लिया है ।वह टी 20 प्रारूप में  एशिया कप  में भारत के लिए एक पारी में  सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं ।

 Ind vs HK T20 Asia Cup 2022 महीनों बाद में फॉर्म लौटा सबसे बड़ा मैच विनर, टीम इंडिया अब जीतेगी खिताब

सूर्यकुमार यादव संयुक्त रूप से इस मामले में पहले स्थान पर हैं ।मौजूदा टूर्नामेंट में  अफगानिस्तान के नजीबुल्लाह जादरान ने बांग्लादेश के खिलाफ 6 गगनचुंबी छक्के लगाए थे। लेकिन सूर्या ने  टी 20 एशिया कप मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज  के तौर पर एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के  जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Asia Cup 2022, IND vs HK सूर्या की ताबड़तोड़ पारी से जीता भारत तो खुशी झूमे फैंस ने दिया ऐसा रिएक्शन

अब तक पुरुष टी 20 एशिया कप में  किसी अन्य भारतीय बल्लेबाजने  तीन से  अधिक छक्के नहीं लगाए हैं ।सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में  26गेंदों  का सामना करते हुए तूफानी पारी खेली।सूर्यकुमार यादव की पारी देखकर फैंस गदगद हैं और दिग्गज खिलाड़ी भी उनकी तारीफों के पुल बांध रहे हैं। बता दें कि सूर्यकुमार यादव को एक प्रतिभावान बल्लेबाज माना जाता है और वह अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए ही प्रसिद्ध रहे हैं।टूर्नामेंट के शुरु होने से पहलेही यह कहा जा रहा था कि सूर्यकुमार यादव भारत के लिए एशिया कप में ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।