×

Shubman Gill ने दिग्गजों को छोड़ा पीछे, ODI क्रिकेट में बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी वनडे मैच के तहत शुभमन गिल  धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए नजर आए  ।  जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में   शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेली , साथ ही उन्होंने बड़ा रिकॉर्ड  बना डाला ।  आपको बता दें कि शुभमन गिल  भारत के लिए    पहली 9 पारियों में वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले  बल्लेबाज बन गए हैं ।

Team India को मिला नया धाकड़ खिलाड़ी, Virat Kohli के बल्लेबाजी क्रम पर खेलकर जड़ा शतक
 


इस  मामले में गिल ने  श्रेयस अय्यर को पीछे छोड़ दिया है।शुभमन गिल ने वनडे  अंतर्राष्ट्रीय  क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से 9 पारियों में   499  रन बना लिए हैं ।उनसे पहले ये रिकॉर्ड  श्रेयस अय्यर ने अपने नाम किया था, जो  पहली   9 पारियों में     469 रन बनाने में  सफल हुए थे।

IND VS ZIM Shubman Gill ने ठोका शतक, भारत ने जिम्बाब्वे को दिया 290 रनों का लक्ष्य

श्रेयस अय्यर ने नवजोत   सिंह सिद्धू ने  417  और शिखर धवन ने  401 रन  का रिकॉर्ड तोड़ा था। बता दें कि शुभमन गिल   विदेशी सरजमीं  पर भारत के लिए  सबसे कम  उम्र में शतक जड़ने  वाले तीसरे खिलाड़ी  बन गए हैं। उन्होंने  22 साल  248 दिन की उम्र में   शतकीय पारी जिम्बाब्वे के हरारे में खेली है ।

IND VS ZIM इस प्लेयर के साथ हुई बड़ी नाइंसाफी,  मौका नहीं मिलने से तबाह हुआ करियर

शुभमन गिल से  कम उम्र में विराट कोहली ने  22 साल 315 दिन, युवराज सिंह ने   22 साल 41  दिन में ये कमाल किया हुआ है।शुभमन गिल ने   जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में जो पारी खेली है, उससे   सभी को प्रभावित  किया है । शुभमन  गिल  शानदार फॉर्म में और  वह अगर  ऐसी लय को कायम रखते हैं तो टीम इंडिया को काफी फायदा होगा ।जिम्बाब्वे दौरे से सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया    गया था , ऐसे में  युवा खिलाड़ियों को भरपूर जलवा दिखाने का  मौका मिला।