×

क्रिकेट के भगवान Sachin Tendulkar फिर मैदान पर लगाएंगे छक्के -चौके, जानिए किस टीम के लिए खेलेंगे

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशख़बरी आई है । सचिन तेंदुलकर का एक बार फिर जलवा देखने को मिलेगा। मास्टर ब्लास्टर फिर मैदान पर छक्के और चौकों की बरसात करते हुए नजर आएंगे।ख़बर है कि सचिन तेंदुलकर 10 सितंबर 2022 से 1 अक्टूबर  2022 तक खेली जानी वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन में गत चैंपियन इंडियन लीजेंड्स की कप्तानी करेंगे ।

Ravindra Jadeja के इस 'रॉकेट थ्रो' ने लूटी महफिल, जमकर वायरल हो रहा ये VIDEO
 


रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मैच कानपुर, रायपुर, इंदौर और देहरादून में खेले जाएंगे। रोड सेफ्टी सीरीज का पहला मैच कानपुर में होगा। सेमीफाइनल और फाइनल रायपुर में खेला जाएगा। इस बार टूर्नामेंट में नई टीम न्यूज़ीलैंड  लीजेंड्स भाग लेगी । रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आयोजन दुनिया भर में रोड सेफ्टी  के प्रति जागरूगता पैदा करने के लिए मुख्य रूप से होता है।

क्या Suryakumar Yadav एक ओवर में जड़ने वाले थे 6 छक्के, जानिए विराट ने पूछा सवाल तो मिला ये जवाब

इस सीरीज में  संन्यास ले चुके खिलाड़ी भाग लेते हैं जिन देशों के खिलाडी़ इस सीरीज का प्रमुख रूप से हिस्सा बनते हैं। उनमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड जैसी टीमें शामिल हैं।रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज  के शुरु  होने को लेकर फैंस एक बार फिर बेताब हैं।

Asia Cup 2022 Ravindra Jadeja के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले बने पहले क्रिकेटर

इस टूर्नामेंट के आगामी सीजन के मैचों के प्रसारण कलर्स सिनेप्लेक्स, कलर्स सिनेप्लेक्स सुपरहिट और नए लान्च किए गए सपोर्ट्स 18 पर होगा।गौरतलब हो कि सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है और उनके नाम  100 अंतर्राष्ट्रीय शतक हैं। सचिन ने  49  वनडे और टेस्ट में 51 शतक जड़े । वनडे और टेस्ट प्रारूप के तहत  सबसे ज्यादा उन्हें के नाम दर्ज हैं । सचिन को संन्यास लिए हुए काफी वक्त हो गया  है लेकिन उनकी बराबरी अब तक कोई बल्लेबाज  नहीं कर पाया है।   

Asia Cup 2022 SL vs BAN श्रीलंका -बांग्लादेश के बीच करो या मरो की जंग, जानिए पिच रिपोर्ट और प्लेइंग XI