×

Lasith Malinga की श्रीलंकाई टीम में हुई वापसी, मिल गई बड़ी जिम्मेदारी 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट  से संन्यास ले चुके   लसिथ मलिंगा की  श्रीलंकाई टीम में वापसी हुई है ।उन्हें नई जिम्मेदारी मिली है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने मलिंगा  को  कोचिंग स्टाफ के साथ  खास भूमिका में जोड़ा है ।   ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ   सीमित ओवर सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का गेंदबाजी रणनीति   कोच नियुक्त किया गया है।

क्या Virat Kohli धवस्त कर पाएंगे तेंदुलकर के 100  सेंचुरी का रिकॉर्ड, रोहित के बचपन के कोच ने दिया ये जवाब

बता दें कि  श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी 20  और पांच वनडे खेले जाएंगे। लसिथ मलिंगा  श्रीलंकाई टीम के  गेंदबाजों को पाठ पढ़ाते व मार्गदर्शन करते नजर आएँगे, पूर्व   पेसर  लसिथ मलिंगा। दुनिया के महान टी 20 गेंदबाजों में  शुमार रहे  38 वर्षीय   मलिंगा ने फरवरी में ऑस्ट्रेलिया  दौरे पर  भी इस जिम्मेदारी को संभाला ।

Harbhajan Singh ने चुनी IPL 2022 की अपनी Best XI, भारतीय दिग्गजों को नहीं दी जगह 

श्रीलंका क्रिकेट  ने  बयान में कहा,दौरे पर मलिंगा श्रीलंकाई  के गेंदबाजों की सहायता करेंगे और मैदान पर रणनीति बनाने में उनकी मदद करेंगे। बता दें कि मलिंगा  ने  2021 में क्रिकेट के हर प्रारूप को अलविदा कह दिया था ।

Bangladesh ने तीसरी बार अपने इस स्टार और धाकड़ खिलाड़ी को बनाया टेस्ट कप्तान

हाल ही में वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के तेज  गेंदबाजी कोच रहे  और टीम फाइनल तक पहुंची थी। लसिथ मलिंगा  का  शानदार  अंतर्राष्ट्रीय  करियर  रहा है।   मलिंगा ने अपने  करियर में    30  टेस्ट  मैचों   में 101 विकेट लिए हैं।  वहीं   वनडे के 226 मैचों  में  338  विकेट चटकाए हैं। वहीं टी 20  के तहत    84 मैचों में कुल 107 विकेट लिए  हैं। बता दें कि पिछले कुछ समय   श्रीलंका के लिए  अच्छा नहीं रहा है, लेकिन लसिथ मलिंगा टीम के गेंदबाजों के खेल में निखार कर  सकते हैं।   लसिथ मलिंगा   दुनिया के  सफल खिलाड़ियों में से एक रहे हैं।