×

ICC Test Rankings में Joe Root का धमाका इस दिग्गज को पछाड़कर बने नंबर 1

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। पिछले कुछ समय से   टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे जो रूट  को  आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जबरदस्त  फायदा हुआ है । जो रूट ने       ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने को पछाड़ते हुए आईसीसी टेस्ट रैंकिंग नंबर  1 का स्थान हासिल कर लिया है।

IND vs SA तीसरे टी 20 में हार के बाद क्या दक्षिण अफ्रीका रणनीति में करेगी बदलाव, कप्तान ने दिया ये जवाब
 


  न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार  दो मैचों में  शतक जड़ने के बाद जो रूट ने टेस्ट रैंकिंग में 1  का स्थान हासिल कर लिया है । वैसे तो टेस्ट क्रिकेट के तहत जो रूट पहले  भी नंबर 1 बल्लेबाज रह चुके हैं।  बता दें कि  न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी मौजूदा तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में  पहले दो मैचों  के तहत जो रूट ने शतकीय पारी खेली।

 फ्लॉप प्रदर्शन कर रहे Rishabh Pant को दिग्गज Sunil Gavaskar ने दिया सुझाव, जानिए क्या कहा 

इसी के दम पर पहले वे दूसरे नंबर पर पहुंचे और फिर पहले नंबर पर पहुंच गए । जो रूट के खाते में इस समय  897 रेटिंग प्वाइंट्स हैं जबकि मार्नस लाबुशाने के खाते  में 892  प्वाइंट्स हैं तीसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ हैं जिनके खाते में   845     अंक हैं, 815 अंकों के साथ बाबर आजम चौथे और   798अंकों के साथ केन विलियमसन पांचवें पायदान पर हैं।

IND VS SA  Rishabh Pant  के इस दोस्त ने किया निराश, तीसरे टी 20 में भी हुआ फ्लॉप
 

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की बात करें तो पैट कमिंस 901 अंकों के साथ नंबर वन पर हैं जबकि आर अश्विन 850 अंकों के  साथ दूसरे नंबर पर हैं । तीसरे नंबर पर 830 अंकों के साथ जसप्रीत बुमराह हैं , उनके बाद शाहीन अफरीदी का नाम है जिनके खाते में 827 अंक हैं और  818 अंकों के साथ कगिसो रबाडा  पांचवें नंबर पर हैं।336 अंक हैं और 327 अंकों के साथ शाकिब अल हसन चौथे पायदान पर हैं।  पांचवें नंबर पर बेन स्टोक्स हैं जिनके 307 अंक हैं।