×

 T20 World Cup 2022 से पहले भारत ने अचानक बदला कप्तान, रणनीति पर खड़े हुए सवाल 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत को दूसरे अभ्यास मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना गुरुवार को करना पड़ा । इस मुकाबले में रोहित शर्मा  कप्तानी करते हुए नजर नहीं आए , बल्कि टीम की कमान केएल राहुल को सौंपी गई है। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया  के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में  केएल राहुल को कप्तान बनाया, हालांकि रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे

T20 World Cup से पहले हुई बड़ी भविष्यवाणी, इन खिलाड़ियों के दम पर फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया 

एक अहम सवाल यह उठता है कि रोहित ने आखिर क्यों कप्तानी नहीं की  ? वैसे  भी टी 20  विश्व कप के टूर्नामेंट के शुरु होने में चंद दिन ही बाकी हैं।भारत को अपने पहले ही मैच के तहत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से  भिड़ंना है। दूसरे मैच में बतौर कप्तान खेले  केएल राहुल ने अपना जलवा दिखाते हुए तूफानी अर्धशतक जड़ा ।

Pak vs Ban बाबर-रिजवान ने जमकर कूटे रन , बांग्लादेश को मात देकर फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

हालांकि भारत को दूसरे अभ्यास मैच में करारी हार मिली। केएल राहुल ने तूफानी जलवा दिखाते हुए 55 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली।मुकाबले की बात की जाए तो  वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को  169 रनों का लक्ष्य दिया , लेकिन टीम इंडिया 20 ओवर में 132 रन ही बना सकी ।

Babar Azam ने तोड़ा Virat Kohli का एक और रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले एशियाई बल्लेबाज 

भारत को  36 रनों से करारी हार मिली । केएल राहुल  के अलावा  भारत के बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे । ऋषभ पंत ने 9 रन बना  सके और दिनेश कार्तिक 10  रन की पारी खेल पाए।हालांकि गेंदबाजों ने कमाल किया ।अश्विन ने तीन और हर्षल पटेल ने दो विकेट झटके ।दूसरे अभ्यास मैच में मिली   हार को  देखा   जाए तो टीम इंडिया की तैयारियों को  कहीं ना कहीं  करारा ही  झटका  लगा है।

T20 World Cup से पहले Team India को लगा बड़ा झटका, टूर्नामेंट से पहले मिली करारी हार