×

IPL 2022 Playoffs, GT vs RR Live जोस बटलर ने खेली दमदार पारी, राजस्थान ने गुजरात को दिया189 रनों का लक्ष्य
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। आईपीएल 2022 का   पहला क्वालिफायर मैच  रविवार को    गुजरात टाइटंस  और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीमों  के बीच कोलकाता के  ईडन गार्डन मैदान पर भिड़ंत  हो रही है। मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया । टॉस हारकर पहले खेलते हुए   उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने     सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की दमदार पारी के दम पर निर्धारित 20  ओवर में   5 विकेट पर   184 रन बनाने का  काम किया।

IPL 2022 में प्लेऑफ से पहले निराश हैं RR के सलामी बल्लेबाज Jos Buttler
 


राजस्थान रॉयल्स के लिए मुकाबले में पारी की शुरुआत यशस्वी जायसवाल और  जोस बटलर ने की ।  हालांकि टीम को पहला बड़ा झटका कुल  11 रन के स्कोर पर यशस्वी जायसवाल  के रूप में लगा जो    3 रन बनाकर       ही आउट हो गए।इसके बाद   टीम ने दूसरा  बड़ा विकेट  कप्तान संजू सैमसन  के रूप  गंवाया । संजू सैमसन     ने 26 गेंदों  में 5 चौके और तीन छक्के की मदद से  47 रन  की पारी खेली ।

Rishabh Pant के साथ हुई ठगी, इस क्रिकेटर ने लगाया चूना 

वहीं  देवदत्त पडिक्कल के  रूप में     टीम का तीसरा विकेट   गिरा जो   20 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से 28 रन की पार खेलकर आउट हुए। शिमरान हेटमायर के रूप में टीम ने अपना चौथा विकेट गंवाया जो   4 रन  बनाकर मोहम्मद शमी का शिकार हो गए।

IND VS SA तीन साल बाद Team India में वापस लौटने पर Dinesh Karthik ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

पांचवां विकेट टीमने जोस बटलर के गंवाया । बटलर रन आउट हुए , लेकिन   उन्होंने बल्ले से जलवा दिखाते हुए   56 गेंदों में    12 चौके और दो छक्के की  मदद से 89 रन की  पारी खेली । छठे विकेट के रूप में रियान पराग  4 रन बनाकर  रन आउट हो गए। आर अश्विन  2 और ट्रेंट बोल्ट   बिना खाता खोले नाबाद रहे।  आज यहां  दोनों टीमों की निगाहें जीत पर ही हैं ताकि प्लेऑफ का टिकट लिया जा सके। गुजरात के लिए मोहम्मद शमी और यश दयाल ने  1-1 विकेट लिए, वहीं  आर अश्विन और  हार्दिक पांड्या ने भी 1-1 विकेट चटकाए।