×

IND vs WI टीम इंडिया ने बनाया दिया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाकिस्तान को छोड़ा पीछे 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।भारत ने पहला वनडे मैच जीतने के साथ ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त  हासिल कर ली है। टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा करने के साथ ही वर्ल्ड रिकॉर्ड  अपने नाम कर लिया।भारत ने विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए पाकिस्तान की टीम को पीछे छोड़ दिया। आपको बता दें कि टीम इंडिया ने साल 2006 से वेस्टइंडीज की धरती पर वनडे सीरीज नहीं हारी है।

Shikhar Dhawan ने किया बड़ा कमाल, ऐसा करने वाले भारत के पांचवें कप्तान बने
 


अब भारत ने   वेस्टइंडीज के  खिलाफ लगातार 12 वीं  वनडे सीरीज  जीती है जो  कि एक  विश्व रिकॉर्ड है ।इससे पहले दुनिया की किसी टीम ने ऐसा नहीं किया है।इस मामले में भारतीय टीम  ने पाकिस्तान  को पीछे छोड़ दिया है, जिसका रिकॉर्ड 11 सीरीज जीतने का है। टीम इंडिया ने  सबसे ज्यादा लगातार  सीरीज जीतने  के मामले में पाकिस्तान टीम को पीछे छोड़ दिया ।

Ind vs WI सीरीज पर कब्जा करने के बाद Shikhar Dhawan ने इन खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय

पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे  के खिलाफ साल 1996  से 2021 तक कुल 11 वनडे सीरीज अपने नाम कीं।तीसरे नंबर पर भी पाकिस्तान  की  ही टीम है जिसने कैरेबियाई  टीम ने 1999 से 2022 तक लगातार 10 वनडे सीरीजों में मात  दी है।

IND vs WI 2nd Odi Highlights भारत ने दूसरे वनडे में विंडीज को दी मात, सीरीज में 2-0 की बनाई अजेय बढ़त

गौरतलब हो कि   वेस्टइंडीज ने आखिरी  बार  भारत को साल 2006 में  हराया था तब ब्रायन लारा की कप्तानी में भारतीय  टीम को 4-1 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।उस वक्त टीम  इंडिया के कप्तान राहुल द्रविड़ थे, तब से भारतीय टीम  विंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने में अजेय है । पिछले दो दशकों में टीम इंडिया ने विश्व क्रिकेट में अपना एक अलग मुकाम बनाया है।भारत के लिए कई  स्टार  खिलाड़ी  मैच जिताऊ प्रदर्शन कर  रहे हैं और टीम     को जीत दिलाने में योगदान दे रहे हैं।