×

IND vs NZ : रायपुर में टीम इंडिया रचेगी इतिहास, यह वर्ल्ड रिकॉर्ड करेगी अपने नाम

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को दूसरा वनडे मैच खेलने वाली है। रायपुर के शहीद  वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में दूसरा वनडे मैच भारतीय समय के हिसाब से दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा ।न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरते ही भारतीय टीम इतिहास रचेगी ।

Rohit Sharma का बुरा हाल, Team India के लिए बने बोझ, 503 दिन पहले लगाया था शतक
 

बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित  शर्मा वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं।इसके अलावा ईशान किशन ने पिछले साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में दोहरा शतक जड़ा था। वहीं शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में दोहरा शतक जड़ा था।अब टीम इंडिया ऐसी टीम बनेगी है जिसने वर्ल्ड क्रिकेट में  एक प्लेइंग इलेवन में तीन दोहरे शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों को खिलाया है।

NZ के खिलाफ दूसरे ODI से पहले Team India को लगा झटका, ICC ने लिया ये एक्शन 
 

रोहित  शर्मा, शुभमन गिल और ईशान  किशन तीनों ही अपनी टीम के लिए  खेलते  हैं तो वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम हो जाएगा।गौरतलब हो कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच के तहत भारत ने धमाकेदार  प्रदर्शन करते  हुए जीत दर्ज की थी ।ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा दूसरे वनडे  मैच के तहत शायद ही बदलाव  करना चाहें।

क्या NZ  के खिलाफ दूसरे ODI के लिए Umran Malik की होगी वापसी, ये खिलाड़ी बन रहा राह में रोड़ा
 

टीम इंडिया ने पहले वनडे मैच में गिल के दोहरे शतक केदम पर  349 का बड़ा स्कोर खड़ा किया था और मुकाबले में 12 रन से जाीत दर्ज की थी। टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल ने 208 रन की पारी खेली थी। टीम इंडिया के लिए  युवा खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ समय  से हिटमैन रोहित के बल्ले से शतक नहीं आया है। दूसरे वनडे में कप्तान के प्रदर्शन पर सबकी नजरें रहेंगी।