×

IND VS ENG पहले टी 20 मैच का हिस्सा नहीं होंगे Virat Kohli और Rishab Pant , ये है वजह

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। भारत को इंग्लैंड दौरे पर  एकमात्र टेस्ट मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा ।दोनों टीमों के बीच पिछली सीरीज का यह आखिरी टेस्ट  खेला गया था। टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे थी लेकिन  आखिरी टेस्ट  मैच गंवाने के  साथ   सीरीज  2-2 की बराबरी के साथ खत्म हुई है।इंग्लैंड दौरे पर एकमात्र टेस्ट मैच खेलने के बाद टीम इंडिया टी 20सीरीज खेलने वाली है ।

IND vs ENG इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही टी 20 मैच में जानिए कैसा होगा भारत का प्लेइंग xi


भारत और इंग्लैंड के बीच     7 जुलाई से टी 20 सीरीज खेली जाएगी।टी 20 सीरीज के लिए   भारत की टीम का  ऐलान पहले ही  कर दिया गया है।इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले टी 20 मैच   से   विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह    जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया  गया है।

IND vs ENG के बीच टेस्ट मैच के बाद अब खेली जाएगी T20 सीरीज, देखें Full Schedule

 

इंग्लैंड के  खिलाफ टी 20 सीरीज में भारतीय  टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में ही रहने वाली है ।आयरलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई  सीरीज में मौजूदा ज्यादातर खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले  पहले मैच का हिस्सा होंगे।

बार्मी आर्मी ने Virat Kohli के फ्लॉप प्रदर्शन का ऐसे उड़ाया मजाक, भड़क गए भारतीय फैंस

 विराट , पंत और बुमराह के अलावा श्रेयस अय्यर और रविंद्र जडेजा जैसे  खिलाड़ी  भी पहले टी 20मैच का हिस्सा नहीं होंगे। खिलाड़ियों को आराम देने के पीछे  की बड़ी वजह  यह है कि  बीसीसीआई     इन खिलाड़ियों पर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहता है। खिलाड़ियों को आराम देने के पीछे  की बड़ी वजह  यह है कि  बीसीसीआई     इन खिलाड़ियों पर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहता है।तीन टी 20 मैचों की सीरीज के बाद भारत को इंग्लैंड दौरे  पर ही  वनडे मैचों की सीरीज भी खेलनी है।