×

IND vs ENG  भारत- इंग्लैंड में से किस टीम का पलड़ा रहा है भारी, जानिए दोनों टीमों का टेस्ट रिकॉर्ड
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।भारत और इंग्लैंड के बीच एक से   5 जुलाई के बीच टेस्ट मैच खेला जाएगा।  टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है । उसकी निगाहें टेस्ट सीरीज जीतने पर होंगी। वैसे आखिरी टेस्ट मैच से पहले हम यहां भारत और इंग्लैंड के रिकॉर्ड पर  गौर कर रहे हैं।

IND vs ENG 5th Test क्या Virat Kohli खत्म कर पाएंगे शतक का सूखा, जानिए कब जड़ी थी आखिरी सेंचुरी
 


भारत और इंग्लैंड टेस्ट की बेस्ट टीमें हैं । दोनों टीमों के बीच अब तक 130 टेस्ट मैच खेले गए हैं जिसमें इंग्लैंड का पलड़ा भारी है।उसे   49 मैचों में जीत मिली है तो वहीं भारतीयटीम   31 मैचअपने नाम कर पाई है। दोनों टीमो  के बीच अब तक    50मैच ड्रॉ रहे हैं । भारत और  इंग्लैंड के बीच आखिरी मैच 25 जून 1932 को खेला गया था । आखिरी बार  मुकाबला 2 सितंबर 2021  को खेला गया था ।

IND vs ENG 5th Test एजबेस्टन में दमदार रहा है इंग्लैंड का रिकॉर्ड, टीम इंडिया की बढ़ेगी टेंशन 

भारतीय  टीम इंग्लैंड की धरती पर 15 साल बाद सीरीज जीतने उतरी है।आखिरी बार टीम इंडिया ने 2007 में राहुल  द्रविड़  की कप्तानी में इंग्लैंड में  सीरीज जीती थी। भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच  विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को ध्यान में रखते हुए भी महत्वपूर्ण रहने वाला है ।

IND VS ENG कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने के बावजूद आखिरी टेस्ट नहीं खेल पाएंगे Rohit Sharma, ये है वजह

भारतीय टीम  इंग्लैंड के  खिलाफ जीत के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की  अंक तालिका में अपनी स्थिति अच्छी करना  चाहेगी।टीम इंडिया की निगाहें फाइनल के लिए दावेदारी करने पर रहने वाली  है। पिछले विश्व टेस्ट चैंपियशिप के सत्र में भारत ने फाइनल तक का सफर तय कियाा था।इस  बार भी टेस्ट क्रिकेट के तहत टीम इंडिया ने  अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन विश्व टेस्ट चैंपयिनशिप के फाइनल में पहुंचने की राह अभी आसान नहीं है