×

IND vs ENG Hardik Pandya ने पहले टी 20 में मचाया धमाल, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय
 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।  स्टार   ऑलराउंडर  हार्दिक पांड्या ने पहले टी 20  मैच के तहत इंग्लैंड के खिलाफ गेंद और बल्ले से धमाल मचाने का काम किया।मुकाबले में भारत को 50 रनों से जीत मिली , वहीं  हार्दिक पांड्या को शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर  ऑफ द मैच चुना गया।  मुकाबले के तहत हार्दिक पांड्या ने पहले  33 गेंद में  51 रन की पारी खेली और  अपनी टीम के लिए   सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

IND vs ENG बतौर कप्तान Rohit Sharma ने रचा इतिहास, बना डाला ये विश्व रिकॉर्ड
 

इसके बाद गेंदबाजी में जलवा दिखाते हुए 4 ओवर में 33 रन देकर  4 विकेट लिए।  हार्दिक पांड्या ने   डेविड मलान, लियाम लिविंग्स्टोन, जेसन रॉय और सैम कुरेन  जैसे महत्वपूर्ण विकेट इंग्लैंड के लिए। हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन करने के  साथ  ही एक  बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

IND vs ENG 1st T20 पहले टी20 में भारत ने इंग्लैंड को चटाई धूल, देखें मैच Highlights Video
 

हार्दिक पांड्या  टी 20 क्रिकेट में  एक मैच में अर्धशतक जड़ने के साथ-साथ 4 विकेट लेने वाले  पहले क्रिकेटर बन गए हैं।  उनसे पहले ऐसा कमाल कोई दूसरा  भारतीय खिलाड़ी नहीं कर सका ।

IND vs ENG लंबे ब्रेक के बाद क्या Rohit Sharma बल्ले से मैदान पर कर पाएंगे दमदार वापसी 
 

पूर्व भारतीय  ऑलराउंडर युवराज सिंह ने  एक मैच  में अर्धशतक जड़ने के साथ 3 विकेट लेने का कारनामा किया था लेकिन हार्दिक पांड्या ने युवराज को ही पीछे छोड़ दिया। हार्दिक पांड्या   करीब साढ़े छह साल बाद  टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में  अपना पहला अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे ।हार्दिक पांड्या ने अपना पहला टी 20 अंर्धशतक  30 गेंदों  में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से पूरा किया ।हार्दिक पांड्या  को पहले अर्धशतक के लिए  62  मैच और साढ़े छह साल का इंतेजार करना पड़ा ।  पांड्या ने साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के  खिलाफ टी 20 में डेब्यू किया था।