×

IND VS AUS दूसरे टी 20 में बारिश डालेगी ख़लल, जानिए मौसम और पिच का हाल 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी 20 सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुक्रवार को खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच में भारत को 4 विकेट से हार मिली थी , रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के लिए करो या मरो की स्थिति है और वह हर हाल में वापसी करना चाहेगी।  दूसरे टी 20 मैच से पहले बुरी ख़बर यह भी है कि बारिश ख़लल डाल सकती है।

PAK vs ENG बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने किया बड़ा कारनामा, T20I में पहली दफा हुआ ऐसा 
 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे टी 20 मैच से पहले हम यहां पिच और मौसम की बात करने वाले हैं। नागपुर में पिछले कुछ दिनों से  मौसम खराब चल रहा है । बारिश की वजह से शुक्रवार को टीम इंडिया को अभ्यास सत्र रद्द करना पड़ा ।शुक्रवार को भी अधिकांश समय मैदान के ऊपर बादल छाए रहने की पूरी संभावना है ।

PAK vs ENG  Baber Azam ने तूफानी शतक जड़कर तोड़ डाला Virat Kohli का एक और बड़ा रिकॉर्ड

तापमान तकरीबन  25 डिग्री के आस पास रहेगा। दोपहर एक बजे बारिश की संभावना जताई गई है, लेकिन उसके बाद मैच  के वक्त केवल बादल छाए रहेंगे, न्यूनतम  तापमान  24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 28  डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है ।मैदान पर 76 प्रतिशत ह्यूमीडिटी रहेगी और 14 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

49 साल के Sachin Tendulkar ने की तूफानी बल्लेबाजी, अंग्रेज गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां, देखें VIDEO  

पिच  की बात की जाए तो नागपुर की पिच गेंदबाजों के हित में रहती हैं। इस मैदान पर 12 टी 20 मैच खेले गए हैं जिसमें  औसत स्कोर 151 रन रहा है।पिछली बार टीम इंडिया साल 2019 में  बांग्लादेश के खिलाफ इस मैदान पर खेली थी ।उस मुकाबले में दीपक चाहर ने 7 रन देकर 6 विकेट लेकर  अंतर्राष्ट्रीय टी 20 में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन  का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था।